1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रेनॉल्‍ट ला रही है क्विड का सुपरहीरो एडिशन, 5 फरवरी को होगा लॉन्‍च

रेनॉल्‍ट ला रही है क्विड का सुपरहीरो एडिशन, 5 फरवरी को होगा लॉन्‍च

कार के शौकीनों के लिए खास खबर है। रेनॉल्‍ट अपनी नई क्विड पेश करने जा रही है। यह कार 5 फरवरी को लॉन्‍च की जाएगी।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:02 Feb 2018, 8:56 AM IST]
Kwid- IndiaTV Paisa
Kwid

नई दिल्‍ली। कार के शौकीनों के लिए खास खबर है। रेनॉल्‍ट अपनी नई क्विड पेश करने जा रही है। यह कार 5 फरवरी को लॉन्‍च की जाएगी। क्विड की बात करें तो रेनॉल्‍ट की इस एंट्री सेगमेंट कार को भारत में लॉन्‍च हुए ढाई साल से भी ज्‍यादा का वक्‍त हो चुका है। लेकिन लॉन्‍चिंग के बाद से रेनॉल्‍ट की यह कार भारतीय बाजार में धमाल मचाए हुए हैं। इस कार ने मार्केट लीडर मारुति और हुंडई को कड़ी टक्‍कर दी है और भारतीय बाजार में एक खास स्‍थान बना लिया है। अपनी जगह बनाए रखने के लिए रेनॉल्‍ट लगातार इस कार के स्‍पेशल एडिशन निकाल रही है। पहले कंपनी ने क्विड क्लाइंबर लेकर आई, फिर कंपनी ने इसका सेकंड एनिवर्सरी एडिशन लॉन्‍च किया। फिर बारी आई क्विड लिव फॉर मोर एडिशन की।

अब एक बार फिर रेनॉल्‍ट क्विड का सुपरहीरो एडिशन ला रही है। यह कार 5 फरवरी को बाजार में कदम रखेगी। ट्विटर पर इस नई कार की घोषणा करते हुए कहा है कि क्विड ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘आयरन मैन’ थीम पर आधारित कार भारत में लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि रेनॉल्‍ट ने पिछले साल ब्राज़ील में ‘हल्क’ थीम वाली कार लॉन्‍च की थी। रेनॉल्‍ट ने नई कार की एक फोटो भी जारी की है, जिसमें दो कारों की छाया दिखाई दे रही है। कार के पीछे आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका की तस्‍वीर दिख रही है।

Kwid

Kwid

नई क्विड सिर्फ लुक में पुरानी कार से जुदा होगी, इसमें इंजन वही दिया गया है जो कि मौजूदा क्विड में मिलता है। नई क्विड में भी 800 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 बीएचपी की पावर और 72 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करती है। वहीं इस कार का 1.0-लीटर इंजन 67 बीएचपी की पावर और 91 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। क्विड के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही कंपनी ने इसे एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया है। 

Web Title: रेनॉल्‍ट ला रही है क्विड का सुपरहीरो एडिशन, 5 फरवरी को होगा लॉन्‍च
Write a comment