1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रेनो ने बाजार में उतारा क्विड का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन, ये रही कीमत और फीचर्स

रेनो ने बाजार में उतारा क्विड का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन, ये रही कीमत और फीचर्स

रेनो ने क्विड का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन लॉन्‍च किया है। इस नई क्विड में नए स्टिकर और कलर्स के साथ कार को नया रंगरूप देने की कोशिश की गई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 27, 2017 10:55 IST
रेनो ने बाजार में उतारा क्विड का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन, ये रही कीमत और फीचर्स- India TV Paisa
रेनो ने बाजार में उतारा क्विड का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन, ये रही कीमत और फीचर्स

नई दिल्‍ली। भारतीय कार बाजार में पिछले 2 साल से रेनो की एंट्री सेगेंट कार क्विड का जलवा कायम है। इस छोटी कार ने न सिर्फ मारुति और हुंडई जैसी कंपनियों को टक्‍कर दी है, वहीं सस्‍ती कारों के बाजार में एक मुकाम तय किया है। कंपनी को यह कार लॉन्‍च किए 2 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में रेनो इस कार का सेकेंड एनिवर्सिरी एडिशन लॉन्‍च किया है। नए स्टिकर और कलर्स के साथ कार को नया रंगरूप देने की कोशिश की गई है। साथ ही इंटीरियर में भी अहम बदलाव किए गए हैं। हालांकि कंपनी ने इंजन को लेकर कोई नया बदलाव नहीं किया है।

नई क्विड की कीमत की बात करें तो पुरानी क्विड के मुकाबले एनिवर्सिरी एडिशन के लिए आपको 15000 रुपए ज्‍यादा खर्च करने होंगे। आपको बता दें कि एनिवर्सरी एडिशन सभी मॉडलों पर उपलब्‍ध नहीं होगा। इसे खासतौर पर रेगुलर क्विड के टॉप वेरिएंट आरएक्सएल और आरएक्सटी पर तैयार किया गया है। यह दो कलर फिएअरी रेड और आईस कूल व्हाइट में उपलब्ध है। इंजन की बात करें तो यह एनिवर्सिरी एडिशन भी 800 सीसी और 1 लीटर इंजन विकल्‍पों के साथ ही बाजार में उतारी गई है।

सभी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम दिल्‍ली कीमत की बात करें तो 800 सीसी का आरएक्सएल 0.8 एससीई मैनुअल के एनिवर्सिरी एडिशन की कीमत 3,42,800 रुपए है, जबकि रेगुलर क्विड की कीमत 3,27,800 रुपए है। वहीं आरएक्सटी 0.8 एससीई मैनुअल के एनिवर्सिरी एडिशन की कीमत 3,76,400 रुपए है, जबकि रेगुलर कीमत 3,61400 रुपए है। इसी प्रकार 1 लीटर इंजन के साथ आरएक्सएल 1.0 एससीई मैनुअल 3,64,00 रुपए में और आरएक्सटी 1.0 एससीई मैनुअल 3,97,900 रुपए में मिलेगी।

कार में हुए प्रमुख बदलावों पर गौर करें तो इसके दरवाजे और छत पर स्पोर्टलाइन ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे। सेकेंड एनिवर्सिरी को दिखाने के लिए इसके बोनट और दरवाजे पर 02 बैजिंग दी गई है। वहीं केबिन में सीटों पर स्पोर्टलाइन लुक दिया गया है। यहां भी आपको 02 बैजिंग मिलेगी। स्टीयरिंग व्हील और फ्लोर मैट्स पर 02 बैजिंग दी गई है। सेंटर कंसोल पर पियानो ब्लैक फिनिशिंग और डार्क आइवरी हाइलाइटर दिए गए हैं।

Write a comment
bigg-boss-13