1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में नई कंपनियों के आने के बाद Renault ने लॉन्‍च की नई Duster, 8 लाख रुपए से शुरू है कीमत

भारत में नई कंपनियों के आने के बाद Renault ने लॉन्‍च की नई Duster, 8 लाख रुपए से शुरू है कीमत

यह नया मॉडल दो इंजन ऑप्शन 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल में उपलब्ध कराया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 08, 2019 13:27 IST
Renault India launches updated Duster- India TV Paisa
Photo:UPDATED DUSTER

Renault India launches updated Duster

नई दिल्‍ली। भारतीय ऑटो इंडस्‍ट्री के एसयूवी सेक्‍टर में एमजी मोटर्स की हेक्‍टर और जल्‍द ही किया मोटर्स की सेल्‍टोस के आने से इस क्षेत्र की पुरानी दिग्‍गज कंपनियों को अपना मार्केट शेयर घटने का डर सताने लगा है। यही वजह है कि अब अन्‍य पुरानी कंपनियां भी अपनी प्रतिस्‍पर्धा में बने रहने के लिए लोकप्रिय एसयूवी को अपडेट कर नई कीमत के साथ पेश कर रही हैं। इसी क्रम में फ्रांस की प्रमुख ऑटो कंपनी रेनॉल्‍ट ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी डस्‍टर का अपडेटेड वर्जन लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 8 लाख रुपए से 12.5 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम) के बीच रखी गई है।

रेनॉल्‍ट इंडिया ने अपने एक बयान में कहा है कि नई डस्‍टर 25 नए फीचर्स और नई टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित है। इसमें वॉइस रिकॉग्निशन और ईकोगाइड के साथ एप्‍पल कारप्‍ले, एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट के साथ ही साथ इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल-स्‍टार्ट असिस्‍ट जैसे सुरक्षा फीचर्स शामिल किए गए हैं।

updated Duster

यह नया मॉडल दो इंजन ऑप्‍शन 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल में उपलब्‍ध कराया गया है। पेट्रोल वर्जन में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है, जबकि डीजल वर्जन में एक ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्‍शन दिया गया है।

इस लॉन्‍च अवसर पर बोलते हुए रेनॉल्‍ट इंडिया ऑपरेशन कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर व्‍यंकटराम मामील्‍लापल्‍ले ने कहा कि हमारे प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में डस्‍टर ने एक प्रमुख भूमिका निभाई है और अपने सेगमेंट में बहुत सी नई चीजों की पेशकश की है, जिसने हमें उपभोक्‍ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाया है। हमें पूरा भरोसा है कि नई डस्‍टर युवा ग्राहकों को खूब पसंद आएगी।

उन्‍होंने आगे कहा कि भारत में रेनॉल्‍ट ब्रांड को आगे बढ़ाने का कंपनी के पास स्‍पष्‍ट लक्ष्‍य है। इस लक्ष्‍य की दिशा में, हम रणनीतिकरूप से अपनी प्रोडक्‍ट रेंज को मजबूत बना रहे हैं, अपने नेटवर्क का विस्‍तार कर रहे हैं और ग्राहकों को संतुष्‍ट करने के लिए कई नए कदम उठा रहे हैं।

Write a comment