1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. FaceLift: ये है Range Rover की नई Evoque, तस्‍वीरों में देखिए इस मेड इन इंडिया SUV में क्‍या है खास

FaceLift: ये है Range Rover की नई Evoque, तस्‍वीरों में देखिए इस मेड इन इंडिया SUV में क्‍या है खास

दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अपनी पॉपुलर एसयूवी रेंज रोवर ईवोक का नया फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi [Updated:20 Nov 2015, 5:24 PM IST]
FaceLift: ये है Range Rover की नई Evoque, तस्‍वीरों में देखिए इस मेड इन इंडिया SUV में क्‍या है खास- India TV Paisa
FaceLift: ये है Range Rover की नई Evoque, तस्‍वीरों में देखिए इस मेड इन इंडिया SUV में क्‍या है खास

नई दिल्‍ली। दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अपनी पॉपुलर एसयूवी रेंज रोवर ईवोक का नया फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 47.1 लाख रूपए रखी गई है। कंपनी ने ईवोक के 4 वेरिएंट उतारे हैं जिसके टॉप मॉडल की कीमत 63.2 लाख रूपए है। यह एसयूवी पूरी तरह से भारत में ही असेंबल की गई है। cardekho.com के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम बता रही है इस दमदार एसयूवी की खासियतें।

Range Rover

indiatvpaisa-land-rover-2Range Rover prices

indiatvpaisa-land-rover-6Range Rover

indiatvpaisa-land-rover-5Range Rover

indiatvpaisa-land-rover-4Range Rover

indiatvpaisa-land-rover-3Range Rover

दमदार इंजन

इस नई एसयूवी की जान इसके ऑल एल्यूमिनियम इंजीनियम टीडी4 टर्बो-डीज़ल इंजन में बसती है। अपने पुराने वर्जन के मुकाबले यह इंजन करीब 20 से 30 किलोग्राम तक हल्का है। 2016-ईवोक में 9-स्पीड जेडएफ ट्रांसमिशन दिए गए हैं। जो 188बीएचपी पावर के साथ अधिकतम 420एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

पहले से ज्‍यादा खूबसूरत

ईवोक का पिछला वर्जन लुक और डिजाइनिंग के मामले में शानदार था। लेकिन नई ईवोक के फेसलिफ्ट वर्जन को और भी बेहतर लुक के साथ उतारा गया है। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो नए डिज़ाइन का पम्पर व बड़ा एयर-इनटेक सेक्शन, एलईडी हैडलेम्प्स व टेललेम्प्स, नए ग्राफिक डिजाइन तथा नया टेलगेट स्पोइलर ईवोक को एक नया फ्रेश लुक देते नज़र आते हैं।

नई ईवोक में इंटीरियर भी है खास

नई ईवोक को बाहरी तौर पर नया लुक ही नहीं दिया गया है। बल्कि इसके केबिन में भी कई नए बदलाव किए गए हैं। नई ईवोक में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस कार में 17 स्पीकर व 825 वॉट मेरेडियन सराउंड सिस्टम सहित कई अन्य बदलाव भी किए गए हैं।

प्री-बुकिंग शुरू

आपको बता दें कि रेंज रोवर ईवोक फेसलिफ्ट की प्री-बुकिंग पिछले महीने से ही शुरू हो चुकी है, वहीं रेंज रोवर ने ईवोक का डीज़ल इंजन इसी साल से घरेलू स्तर पर बनाना शुरू किया है। उम्मीद की जा सकती है कि इसके डीजल इंजन का निर्माण भी घरेलू स्तर पर ही किया जाएगा।

Web Title: लॉन्‍च हुई रेंज रोवर की मेड इन इंडिया Evoque
Write a comment