1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. वेस्‍पा ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍टाइलिश स्‍कूटर नॉटे, कीमत 68645 रुपए

वेस्‍पा ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍टाइलिश स्‍कूटर नॉटे, कीमत 68645 रुपए

अपने स्‍टाइलिश स्‍कूटर के लिए पहचानी जाने वाली इटली की कंपनी पिआजियो ने भारत में अपना नया स्‍कूटर वेस्‍पा नॉटे लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: August 02, 2018 16:11 IST
Vespa- India TV Paisa

Vespa

नई दिल्‍ली। अपने स्‍टाइलिश स्‍कूटर के लिए पहचानी जाने वाली इटली की कंपनी पिआजियो ने भारत में अपना नया स्‍कूटर वेस्‍पा नॉटे लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 68,645 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस स्‍कूटर को ब्‍लैक कलर में लॉन्‍च किया है। कीमत के हिसाब से देखी जाए तो यह अन्‍य वेस्‍पा स्‍कूटर से सस्‍ता है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में इस स्‍कूटर को शोकेस किया था।

लॉन्च के मौके पर पिआजिओ इंडिया के सीईओ और एमडी डिएगो ग्राफी ने बताया कि पिआजिओ वेस्पा नॉटे यूनीक डिज़ाइन और वेस्पा ब्रांड की कटिंग-एज तकनीक का मिश्रण है। इस स्कूटर को बेहतरीन ब्लैक थीम के साथ लाया गया है जो ग्राहकों और वेस्पा फैन्स को काफी पसंद आएगी। कंपनी के मुताबिक आप इस स्कूटर को 8,999 रुपए के डाउन पेमेंट के साथ खरीद सकते हैं। कंपनी ने बताया कि नॉटे इटैलियन भाषा का शब्द है जिसका मतलब होता है रात। यही ध्‍यान में रखते हुए वेस्पा नोटे पूरी तरह ब्लैक कलर में उतारा गया है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो 2018 वेस्पा नॉटे 125 स्पेशल एडिशन में 125cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यही इंजन वेस्पा 125 और अप्रिलिया एसआर 125 स्कूटर्स में लगा हुआ है। यह इंजन 10 बीएचपी की पावर और 10.6 न्‍यूटन मीटश्र का पीक टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर का इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात करें तो नए स्कूटर के साथ स्टैंडर्ड ऐनालॉग कंसोल, ट्यूबलेस टायर्स और बदली हुई सीट लगाई गई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban