1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यूरोपीय कंपनी प्‍यूगेट भारत में लॉन्‍च करेगी 3 पहियों का स्‍कूटर, ये होगी कीमत

यूरोपीय कंपनी प्‍यूगेट भारत में लॉन्‍च करेगी 3 पहियों का स्‍कूटर, ये होगी कीमत

ऑटोमोबाइल कंपनी प्यूगेट भारत में अपना नया स्‍कूटर लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी के इस नए स्कूटर का नाम प्यूगेट मेट्रोपोलिस 400 होगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 12, 2018 11:30 IST
Peugeot- India TV Paisa

Peugeot

नई दिल्‍ली। आपने तीन पहियों वाली यामाहा की बाइक निकेन के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन अब ऑटोमोबाइल कंपनी प्यूगेट भारत में अपना नया स्‍कूटर लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी के इस नए स्कूटर का नाम प्यूगेट मेट्रोपोलिस 400 होगा। इस स्‍कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें तीन पहिए दिए जाएंगे। इसके अलावा इसका इंजन भारत में मौजूद एक्टिवा जैसे दूसरे स्‍कूटर के मुकाबले कहीं ज्‍यादा दमदार होगा। कंपनी के मुताबिक इस स्‍कूटर में 400 सीसी का इंजन दिया गया है। डिजाइन हो या पावर, यह भारतीय सड़कों पर मौजूद आम स्‍कूटर्स से कहीं अलग है। इसके तीन टायर राइडर को बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं इसके अलावा इसके तीनों पहियों में डिस्‍क ब्रेक दिए गए हैं। इसकी मदद से इसे चलाना किसी आम स्‍कूटर के मुकाबले ज्‍यादा आसान होगा। गौरतलब है कि यूरोपियन कंपन प्‍यूगेट महिंद्रा 2 व्हीलर के साथ काम कर रही है। इस स्कूटर को काले, ग्रे, सफेद और लाल रंग में पेश किया जा सकता है।

जैसा कि आपको बताया है कि प्‍यूगेट मेट्रोपोलिस 400 में 400 सीसी का दमदार इंजन मिलेगा। इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 35.35.6 बीएचपी की जबर्दस्‍त पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 28.1 न्यूटन मीटर का है। इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा की है। लंबे सफर में आसानी के लिए कंपनी ने इस स्‍कूटर में 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। आपको बता दें कि भारत से पहले इस स्कूटर को दुनिया के कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है।

अन्‍य फीचर की बात करें तो इसमें मेंटेनेंस फ्री बैटरी, एनालॉग स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टेम्परेटर, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल फ्यूल गेज, लो फ्यूल गेज, लो फ्यूल वार्निंग, सर्विस रिमाइंडर, लो ऑयल इंडिकेटर, वो बैटरी इंडिकेटर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन दूसरे देशों में मौजूद मॉडल्‍स को देखते हुए इसकी कीमत करीब 2.5 लाख रुपए के आसपास होने की संभावना है। स्‍कूटर में लक्‍जरी कारों की तरह की लैस फीचर भी दिया गया है। साथ ही पहियों के दबाव के लिए टायर प्रैशर सेंसर्स भी मिलेंगे।

 

Write a comment