1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सिर्फ 15 ग्राहकों को मिलेगी ये खास रॉयल एन्‍फील्‍ड, देश का गौरव बढ़ा चुकी है ये बाइक

सिर्फ 15 ग्राहकों को मिलेगी ये खास रॉयल एन्‍फील्‍ड, देश का गौरव बढ़ा चुकी है ये बाइक

रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपनी लिमिटेड एडिशन स्टेल्थ ब्लैक क्लासिक 500 की बिक्री बुधवार से शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 13, 2017 14:55 IST
Royal Enfield- India TV Paisa
Royal Enfield

नई दिल्‍ली। रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपनी लिमिटेड एडिशन स्टेल्थ ब्लैक क्लासिक 500 की बिक्री बुधवार से शुरू कर दी है। सबसे खास बात यह है कि कंपनी इस बाइक की सिर्फ 15 यूनिट ही बेचेगी। इस शानदार बाइक की कीमत 1.90 लाख रुपए रखी गई है। रॉयल एनफील्ड की ये बाइक्स सितंबर 2017 में फाइट अगेन्स्ट टैरर मोटरसाइकल प्रोजेक्ट में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स द्वारा चलाई गई थीं। इस कैंपेन को ट्रिब्यूट टू दी ब्रेवहार्ट्स का नाम दिया गया था। कंपनी इस बाइक की बिक्री ऑनलाइन बाजार में ही करेगी। इसके लिए ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट पर रजिस्‍टर करना होगा।

रॉयल एन्‍फील्‍ड की ये बाइक वास्‍तव में बेहद शानदार हैं। इन सभी 15 बाइक्स पर एनएसजी की चिन्ह लगा है जिससे ये सेल में लगने वाली 500 बाइक्स में बिल्कुल अलग दिखाई दें। कंपनी ने घोषणा की है कि इस बाइक से मिली राशि को कई तरह के दिव्यांग बच्चों के लिए चलाई जा रही पहल प्रेरणा में लगाई जाएगी। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 स्टेल्थ ब्लैक की ये 15 यूनिट 40 दिनों तक एनएसजी कमांडो द्वारा देश में आतंकवाद से लड़ने के लिए जागरुकता फैलाने के लिए इस्तेमाल की गई थीं। इस बाइक से लगभग 8000 किलामीटर का सफर तय किया गया था और पूरे देश में जागरुकता फैलाने का काम किया गया था। बता दें कि एनएसजी 33 सालों से बाइक्स द्वारा जागरुकता फैलाने के लिए ऐसी मोटरसाइकल यात्रा आयोजित करती आ रही है।

इन बाइक्स को कंपनी आज पेश किया गया है और पहले आएं पहले पाएं के आधार पर 15 बाइक्स को बेचा जाएगा। इच्छुक ग्राहक जब अपने आप को जिस्टर करेंगे तो उन्हें एक यूनीक कोड दिया जाएगा जो सेल में हिस्सा लेने के लिए ज़रूरी होगा। सेल वाले दिन ग्राहकों को 15,000 रुपए बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा और चुनना होगा कि उन्हें कौन सी बाइक चाहिए। यह बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पर तैयार की गई है। इसमें पिछले पहिये में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है। दूसरी बाइक से तुलना करें तो विदेशी बाइक के मुकाबले सस्‍ती होने के कारण इसे ज्‍यादातर युवा पसंद करते हैं। 

Write a comment