1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. छह महीने में बिकी सिर्फ एक नैनो कार, जनवरी से बंद है रतन टाटा की इस ड्रीम कार का उत्पादन

छह महीने में बिकी सिर्फ एक नैनो कार, जनवरी से बंद है रतन टाटा की इस ड्रीम कार का उत्पादन

टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन इस साल जनवरी से बंद है। वहीं फरवरी से कंपनी ने एक भी नैनो कार नहीं बेची है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 03, 2019 10:40 IST
No Nano production since Jan; only 1 unit sold in last 6 months- India TV Paisa

No Nano production since Jan; only 1 unit sold in last 6 months

नयी दिल्ली: टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन इस साल जनवरी से बंद है। वहीं फरवरी से कंपनी ने एक भी नैनो कार नहीं बेची है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उसने इस प्रवेश स्तर की कार का उत्पादन बंद करने के बारे में औपचारिक तौर पर कोई फैसला नहीं किया है। कभी नैनो को लोगों की कार कहा जाता था। कंपनी ने कहा है कि वह मांग के अनुरूप इस कार की बिक्री करती रहेगी। 

टाटा मोटर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने दिसंबर, 2018 में आखिरी बार नैनो का उत्पादन किया था। उस समय साणंद कारखाने से 82 नैनो बाहर आई थीं। बिक्री की बात की जाए, तो जनवरी से जून की अवधि में कंपनी सिर्फ फरवरी महीने में एक नैनो कार बेच पाई है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी ने नैनो की बिक्री बंद करने का फैसला किया है, टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा कि अभी इस पर औपचारिक रूप से कोई निर्णय नहीं हुआ है। 

प्रवक्ता ने कहा कि हम मांग के अनुरूप इस कार की बिक्री कर रहे हैं। 

जनवरी से जून की अवधि में एक भी नैनो कार का निर्यात नहीं हुआ। पूर्व में टाटा मोटर्स संकेत दे चुकी है कि वह अप्रैल, 2020 से नैनो का उत्पादन बंद कर देगी। कंपनी का इरादा भारत चरण छह उत्सर्जन नियमों को पूरा करने के लिए रतन टाटा की इस महत्वाकांक्षी कार में और निवेश करने का नहीं है।

Write a comment