1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. निसान 2 जून को भारत में लॉन्‍च करेगा फेसलिफ्ट Micra, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स

निसान 2 जून को भारत में लॉन्‍च करेगा फेसलिफ्ट Micra, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स

निसान अपनी Micra को नए बदलावों के साथ भारत में फिर लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी 2 जून को भारत में अपनी इस इकलौती हैचबैक कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: June 01, 2017 13:26 IST
निसान 2 जून को भारत में लॉन्‍च करेगा फेसलिफ्ट Micra, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स- India TV Paisa
निसान 2 जून को भारत में लॉन्‍च करेगा फेसलिफ्ट Micra, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स

निसान ने भारत में तेजी से बढ़ते प्रीमियम हैचबैक मार्केट पर कब्‍जे के उद्देश्‍य से Micra को पेश किया था। लेकिन एक दशक के बाद भी निसान Micra ग्राहकों पर छाप छोड़ने में असफल ही रही है। वहीं दूसरी ओर मारुति और हुंइड जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में अच्‍छा प्रदर्शन कर रही हैं। फेसलिफ्ट मॉडल पेश कर निसान को Micra की बिक्री में तेजी आने की उम्‍मीद है। यह भी पढ़ें:Nissan ने अपनी सेडान कार Sunny की कीमत 1.99 लाख रुपए घटाई, दिल्‍ली में शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपए

माना जा रहा है कि निसान नई Micra में कई नए फीचर्स जोड़ सकती है जिसमें रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हैडलैंप और एक बिल्‍कुल नया इंफोटेनमेंट सिस्‍टम शामिल हैं। हालांकि तकनीकी रूप से यह पुरानी Micra जैसी ही होगी। Micra की बात करें तो कंपनी ने इसमें तीन सिलंडर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन 77 पीएस की पावर और 104 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 64 पीएस की पावर और 160 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन 5 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स से जुड़े हैं।

Write a comment
bigg-boss-13