1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. निसान-डेटसन की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी 2 फीसदी महंगी, सभी मॉडलों की बढ़ेंगी कीमतें

निसान-डेटसन की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी 2 फीसदी महंगी, सभी मॉडलों की बढ़ेंगी कीमतें

टाटा, ऑडी के बाद अब इसमें निसान डेटसन का नाम भी जुड़ गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि एक अप्रैल 2018 से कंपनी की कारें 2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। कंपनी के मुताबिक इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने के कारण कारों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:21 Mar 2018, 5:11 PM IST]
datsun- India TV Paisa
datsun

नई दिल्‍ली। अगर आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो सिर्फ सोचिए नहीं बल्कि इस बार खरीद ही डालिए। क्‍योंकि 1 अप्रैल से कई कंपनियां अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं। टाटा, ऑडी के बाद अब इसमें निसान डेटसन का नाम भी जुड़ गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि एक अप्रैल 2018 से कंपनी की कारें 2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। कंपनी के मुताबिक इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने के कारण कारों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

डैटसन के पोर्टफोलियो की बात करें तो कंपनी की सबसे सस्‍ती कार रेडी-गो है जिसकी कीमत 2.49 लाख रुपए है। वहीं कंपनी की महंगी कार गो प्लस है जिसकी कीमत 5.12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। कंपनी ने चूंकि कारों की कीमत 2 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया है, जिसके बाद डैटसन की कारें 4,980 रुपए से लेकर 10,240 रुपए तक महंगी हो जाएंगी।

वहीं दूसरी ओर निसान रेंज की बात करें तो यहां सबसे सस्‍ती कार माइक्रा एक्टिव है, जिसकी कीमत 4.64 लाख रुपए है। वहीं सबसे महंगी कार टेरानो है जिसकी कीमत 14.45 लाख रूपए है। इस फैसले के बाद निसान की कारें 9,280 रूपए से लेकर 19,998 रूपए तक महंगी हो जाएंगी। फिलहाल निसान 72 हजार रुपए तक के फायदे दे रही है। ऐसे में यदि आप इसी महीने कार खरीदते हैं तो आपको 72 हजार रुपए का फायदा तो मिलेगा ही साथ ही अगले महीने बढ़ने वाली कीमतों से भी निजाद मिलेगी।

Web Title: निसान-डेटसन की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी 2 फीसदी महंगी, सभी मॉडलों की बढ़ेंगी कीमतें
Write a comment