1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Nissan ने अपने वाहनों की कीमत 3 प्रतिशत तक घटाई, लघु अवधि में मांग बढ़ने की उम्‍मीद

Nissan ने अपने वाहनों की कीमत 3 प्रतिशत तक घटाई, लघु अवधि में मांग बढ़ने की उम्‍मीद

जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan ने अपने डैटसन ब्रांड समेत अन्य वाहनों की कीमत में कटौती की घोषणा की है। ऐसा उसने जीएसटी की वजह से किया है।

Abhishek Shrivastava [Published on:06 Jul 2017, 5:55 PM IST]
GST impact: Nissan ने अपने वाहनों की कीमत 3 प्रतिशत तक घटाई, लघु अवधि में मांग बढ़ने की उम्‍मीद- India TV Paisa
GST impact: Nissan ने अपने वाहनों की कीमत 3 प्रतिशत तक घटाई, लघु अवधि में मांग बढ़ने की उम्‍मीद

नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan (निसान) ने अपने डैटसन ब्रांड समेत अन्य वाहनों की कीमत में कटौती की घोषणा की है। ऐसा उसने वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से होने वाले लाभ को ग्राहक को हस्तांतरित करने के उद्देश्य से किया है।

Nissan मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा कि उसने अपने वाहनों की शोरूम कीमतों में औसत 3 प्रतिशत कमी की है, जो शहर और मॉडल पर निर्भर करेगी। Nissan मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने कहा कि जीएसटी को लागू किया जाना ऑटोमोबाइल विनिर्माताओं और ग्राहकों दोनों के लिए एक सकारात्मक कदम है। हमें हमारे ग्राहकों को यह फायदा हस्तांतरित करने की खुशी है।

यह भी  पढ़ें: BSNL ने पेश किया एक महीने फ्री सर्विस का ऑफर, बस आपको करना होगा ये काम

जीएसटी के बाद लघु अवधि में बढ़ेगी वाहनों की मांग : गोयनका

वस्‍तु एवं सेवा कर के क्रियान्‍वयन के बाद लघु अवधि में वाहन उद्योग वृद्धि दर्ज करेगा। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने आज कहा कि जीएसटी के बाद आंशिक तौर पर कीमतों में कटौती और डीलरों के स्तर पर भंडारण के सामान्य स्तर की वजह से लघु अवधि में वाहनों की मांग बढ़ेगी।

गोयनका ने कहा कि जीएसटी परिषद हाइब्रिड वाहनों के लिए ऊंची कर दर को लेकर प्रतिबद्ध है, ऐसे में वाहन कंपनियां जिनकी इस श्रेणी में बड़ी योजनाएं हैं, को अपनी रणनीति पर नए सिरे से विचार करना होगा। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से लघु अवधि में सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलेगी। वृद्धि अधिक रहेगी। इसके अलावा व्यापक रूप से कीमतों में कटौती से वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा।

Web Title: Nissan ने अपने वाहनों की कीमत 3 प्रतिशत तक घटाई
Write a comment