1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 2018 में लॉन्‍च होगी नई होंडा अमेज, इसका डिजाइन होगा कुछ खास और इसमें होगी ज्‍यादा जगह

2018 में लॉन्‍च होगी नई होंडा अमेज, इसका डिजाइन होगा कुछ खास और इसमें होगी ज्‍यादा जगह

होंडा अमेज अपनी दूसरी पीढ़ी में प्रवेश करने को तैयार है। होंडा अपनी नई अमेज को 2018 में फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: November 28, 2017 19:08 IST
2018 में लॉन्‍च होगी नई होंडा अमेज, इसका डिजाइन होगा कुछ खास और इसमें होगी ज्‍यादा जगह- India TV Paisa
2018 में लॉन्‍च होगी नई होंडा अमेज, इसका डिजाइन होगा कुछ खास और इसमें होगी ज्‍यादा जगह

नई दिल्‍ली। होंडा अमेज अपनी दूसरी पीढ़ी में प्रवेश करने को तैयार है। ऐसा अनुमान है कि होंडा अपनी नई अमेज को 2018 में फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित करेगी। इसके आधिकारिक लॉन्‍च से पहले होंडा ने कहा है कि नई अमेज एक प्रीमियम प्रोडक्‍ट होगा, जो कि भीरत से पहले की तुलना में अधिक लक्‍जरियस होगी।

होंडा ने अमेज को सबसे पहले 2013 में लॉन्‍च किया था, तब इसके इंटीरियर को लेकर इसकी खूब आलोचना हुई थी। बाद में इस समस्‍या को दूर कर लिया गया और इसके फेसलिफ्ट वर्जन में नया डैशबोर्ड लगाया गया। ये नया फेसलिफ्ट वर्जन 2016 में पेश किया गया था। अब होंडा कार अमेज को एक नया इंटीरियर देने की योजना बना रही है। यह नया इंटीरियर सोफसिटीकेटेड और अप-क्‍लास होगा।

ऐसा अनुमान है कि नई अमेज में भीतर बेहतर मटेरियल का उपयोग किया जाएगा और इसके डैशबोर्ड का डिजाइन भी पहले से उत्‍कृष्‍ट होगा। होंडा इसके केबिन स्‍पेस को भी बढ़ा सकती है, जो कि मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिका होगा। जापान की कंपनी होंडा अपनी इस नई कार की चौड़ाई को भी थोड़ा बढ़ा सकती है। जिससे पीछे वाली सीट पर तीन यात्री अधिक आराम के साथ बैठ सकेंगे।

नई होंडा अमेज में इंजन विकल्‍प पहले की तरह ही रह सकते हैं। इसे मौजूदा प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा और इसे 4-मीटर की श्रेणी में ही रखा जाएगा। हालांकि इसके एक्‍सटीरियर को सेडान सिटी की तरह अपग्रेड किया जा सकता है। नई अमेज एक क्रोम ग्रिल, एंगूलर हेडलैम्‍प से सुसज्जित होगी।

नई होंडा अमेज में 1.2 लीटर वेटेक पेट्रोल और 1.5 लीटर डीटेक इंजन विकल्‍प होंगे। ऐसा अनुमान है कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स वर्जन भी पेश किया जा सकता है। नई अमेज को अगले साल किसी भी समय लॉन्‍च किया जा सकता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban