1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. नई अमेज की 7,290 इकाइयों की एहतियातन जांच करेगी होंडा, स्‍टीयरिंग में खराबी की है आशंका

नई अमेज की 7,290 इकाइयों की एहतियातन जांच करेगी होंडा, स्‍टीयरिंग में खराबी की है आशंका

होंडा कार्स इंडिया ने आज अपनी हाल में पेश नई कॉम्पैक्ट सेडान कार होंडा अमेज की 7,290 कारों की एहतियातन जांच करने की घोषणा की है। कंपनी ने इन कारों की इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग में किसी तरह की खराबी की आशंका की वजह से यह कदम उठाने का फैसला किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 21, 2018 16:25 IST
honda amaze- India TV Paisa
Photo:HONDA AMAZE

honda amaze

नई दिल्‍ली। होंडा कार्स इंडिया ने आज अपनी हाल में पेश नई कॉम्पैक्ट सेडान कार होंडा अमेज की 7,290 कारों की एहतियातन जांच करने की घोषणा की है। कंपनी ने इन कारों की इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग में किसी तरह की खराबी की आशंका की वजह से यह कदम उठाने का फैसला किया है। 

कंपनी ने बयान में कहा कि वह इलेक्ट्रिक एसिस्ट पावर स्टीयरिंग (ईपीएस) सेंसर हार्नेस की जांच करेगी। 17 अप्रैल से 24 मई 2018 के दौरान विनिर्मित 7,290 होंडा अमेज की जांच की जाएगी। 

जापानी कार निर्माता कंपनी ने कहा है कि इस बात की संभावना है कि इनमें से कुछ कारों के उपभोक्ताओं को ऐसा लग सकता है कि कार की स्टीयरिंग भारी है और ईपीएस इंडीकेटर की लाइट ब्लिंक कर सकती है। कंपनी ने कहा कि जांच के बाद जरूरी होने पर होंडा स्वैच्छिक रूप से पावर स्‍टीयरिंग को बिना किसी शुल्‍क के मुफ्त में बदलेगी। 

कंपनी ने कहा कि प्रभावित होंडा अमेज मालिकों से व्‍यक्तिगत तौर पर 26 जुलाई से संपर्क करना और देशभर में होंडा डीलरशिप पर पार्ट को बदलने का काम शुरू किया जाएगा। ग्राहक यह स्‍वयं भी जांच सकते हैं कि कहीं उनका वाहन तो इस समस्‍या से प्रभावित तो नहीं है, इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एक नई माइक्रोसाइट बनाई गई है, जहां कार के 17 अक्षर वाले अल्‍फा-न्‍यूमेरिक व्‍हीकल आइडेंटिफ‍िकेशन नंबर (वीआईएन) को डालकर इसकी जांच की जा सकती है।  

जापान की कार निर्मात कंपनी ने हाल ही में 2018 जैज को लॉन्‍च किया है। इस साल कंपनी भारत में एक 7-सीटर सीआर-वी को भी लॉन्‍च करने जा रही है, जिसमें होंडा का पहला 120एची, 1.6 लीटर डीजल इंजन होगा।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban