1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tesla ने लॉन्‍च किया इलेक्ट्रिक Cybertruck, एलन मस्क ने गलती से तोड़ा इसका अनब्रेकेबल ग्लास

Tesla ने लॉन्‍च किया इलेक्ट्रिक Cybertruck, एलन मस्क ने गलती से तोड़ा इसका अनब्रेकेबल ग्लास

दिलचस्प बात यह है कि टेस्ला के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम खत्म होने के 30 मिनट बाद यह वीडिया प्राइवेट कर दिया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2019 17:44 IST
Musk unveils Tesla's electric Cybertruck at $39,000 - India TV Paisa
Photo:MUSK UNVEILS TESLA'S ELEC

Musk unveils Tesla's electric Cybertruck at $39,000

लॉस एंजिल्‍स। अमेरिकी बाजार में पिकअप ट्रक बाजार में फोर्ड की नेतृत्‍वकारी क्षमता को चुनौती देने के लिए टेस्‍ला ने अपने महात्‍वाकांक्षी 6-सीटर इलेक्ट्रिक पिकअप वाहन साइबरट्रक को लॉन्‍च कर दिया है। लॉन्चिंग इवेंट में एक चौंका देने वाली घटना में कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने गलती से ट्रक में लगे अनब्रेकेबल ग्लास को तोड़ दिया।

जैम्स बॉन्ड की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' के 'लोटस एस्प्रीट एस 1' से प्रेरित इस साइबरट्रक  की शुरुआती कीमत 39,900 डॉलर है। 250 माइल्स, 300 माइल्स और 500 माइल्स की रेंज में ट्रक के क्रमश: तीन वर्जन है। इसके टॉप-एंड मॉडल की कीमत 69,900 डॉलर है।

रिसर्च फर्म आईएचएस मार्केट के अनुसार अमेरिका में 40 सालों से फोर्ड एफ-150 टॉप-सेलिंग पिकअप ट्रक रहा है। इसके बाद सूची में जीएम के शेवरले सिल्वरैडो का स्थान है। अमेरिका में पिकअप ट्रक सेगमेंट वर्तमान में तेजी से बढ़ रहा है।

कंपनी के प्रमुख मस्क ने मुख्य डिजाइनर फ्रांज वॉन होल्जहॉसन से कहा कि एक बेस बॉल की साइज के ठोस धातु को फेंक कर मजबूत ग्लास का प्रदर्शन करें, लेकिन स्टील की गेंद से ऐसा करने पर आश्चर्यजनक रूप से कांच टूट गया।

मस्क ने कहा कि हमने इसमें औजार फेंके, हम ने इसमें सबकुछ फेंका, यहां तक कि हमने इसमें किचन सिंक फेंका लेकिन यह नहीं टूटा। लेकिन पता नहीं क्यों यह अभी टूट गया, मुझे नहीं पता ऐसा क्यों हुआ। इसके बाद उन्होंने मजाक में कहा कि हम इसे पोस्ट में फिक्स कर देंगे।

दिलचस्प बात यह है कि टेस्ला के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम खत्म होने के 30 मिनट बाद यह वीडिया प्राइवेट कर दिया गया। लॉस एंजिलस स्थित टेस्ला डिजाइन सेंटर में गुरुवार देर रात कार्यक्रम में मस्क ने फोर्ड (कंपनी) पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो दिखाया, जिसमें एफ-150 और साइबर ट्रक के बीच एक रस्साकशी को दिखाया गया।

Write a comment
bigg-boss-13