1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में इसी साल लॉन्च होगी ब्रिटिश कंपनी एमजी मोटर्स की पहली कार, हुंडई क्रेटा और रेनॉ डस्‍टर से होगा मुकाबला

भारत में इसी साल लॉन्च होगी ब्रिटिश कंपनी एमजी मोटर्स की पहली कार, हुंडई क्रेटा और रेनॉ डस्‍टर से होगा मुकाबला

एमजी मोटर्स ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह साल 2019 में अपनी पहली कार यहां उतारेगी लेकिन अब जानकारी मिली है कि कंपनी इसी साल यानी 2018 में अपनी पहली कार पेश कर सकती है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: January 31, 2018 9:32 IST
MG Motors SUV ZX- India TV Paisa
MG Motors SUV ZX

नई दिल्‍ली। ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। कंपनी ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह साल 2019 में अपनी पहली कार यहां उतारेगी लेकिन अब जानकारी मिली है कि कंपनी इसी साल यानी 2018 में अपनी पहली कार पेश कर सकती है।

चर्चाएं हैं कि भारत में एमजी मोटर्स की पहली पेशकश कॉम्पैक्ट एसयूवी एमजी जेडएक्स होगी, इसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। एमजी जेडएक्स को कंपनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया था। यह चीन, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया समेत कई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

MG Motors

अगर एमजी मोटर्स अपनी एसयूवी जेडएक्स को भारत में उतारती है तो यहां इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनॉ डस्टर और कैप्‍टर से होगा। भारत में इसे कंपनी के गुजरात स्थित हलोल प्लांट में तैयार किया जाएगा। इस प्लांट में पहले शेवरले कंपनी की कारें बनती थी। सितंबर 2017 में एमजी मोटर्स ने इस प्लांट को खरीद लिया था।

स्रोत : cardekho.com

Write a comment