1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे, कीमत 74.8 लाख रुपए  

मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे, कीमत 74.8 लाख रुपए  

मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में अपनी नई लक्‍जरी कार लॉन्‍च कर दी है। मर्सिडीज की यह नई कार GLC 434 मैटिक कूपे के नाम से बाजार में आई है।

Sachin Chaturvedi [Updated:21 Jul 2017, 6:00 PM IST]
मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे, कीमत 74.8 लाख रुपए  - India TV Paisa
मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे, कीमत 74.8 लाख रुपए  

नई दिल्‍ली। जर्मन कार मेकर मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में अपनी नई लक्‍जरी कार लॉन्‍च कर दी है। मर्सिडीज की यह नई कार GLC 434 मैटिक कूपे के नाम से बाजार में आई है। भारत में यह जीएलसी रेंज का तीसरा और सबसे पावरफुल वाहन है। इसकी कीमत बात करें तो कंपनी ने इसे 74.8 लाख रुपए(एक्स-शोरूम) के प्राइस टैग के साथ बाजार में उतारा है। भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में ऑडी और बीएमडब्‍ल्‍यू जैसी कंपनियों के साथ वोल्‍वो भी मैदान में उतर चुकी है। बाजार में इसका मुकाबला ऑडी की क्यू7, बीएमडब्ल्यू की एक्स5 और वोल्वो एक्ससी90 से हो सकता है।

इस कार के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो जीएलसी 43 4मैटिक कूप में 3 लीटर का ट्विन टर्बो वी6 पेट्रोल इं‍जन दिया गया है। पुरानी जीएलसी के मुकाबले नए इंजन का नई तरह से ट्यून किया गया है। 3 लीटर का यह दमदार इंजन 367 पीएस की दमदार पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 520 न्‍यूटन मीटर का है। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह इसके सभी पहियों पर बराबर पावर सप्लाई करेगा। जिससे कार में संतुलन और रफ्तार का बेजोड़ मेल सामने आता है।

बात रफ्तार की चली है तो आपको बता दें कि यह रफ्तार के मामले में बेजोड़ है। इसकी टॉप स्‍पीड 250 किमी प्रति घंटा है। इस कार को 0 से 100 की स्‍पीड पकड़ने में मात्र 4.9 सेकेंड का समय लगता है। इससे पिछली जीएलसी कार की बात करें तो यह 0.8 सेकेंड तेज है। इसमें सफर को और भी आरामदायक बनाने के लिए इसमें नया इंफोसिस्‍टम दिया गया है। इसके ईको, कंफर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और इंडिविजुअल ड्राइविंग मोड ड्राइविंग को आसान बनाते हैं।

Web Title: मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे
Write a comment