1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ऑटो एक्‍सपो में मर्सिडीज़ लॉन्‍च करेगी सबसे महंगी कार मेबैक S650 , इन खूबियों से होगी लैस

ऑटो एक्‍सपो में मर्सिडीज़ लॉन्‍च करेगी सबसे महंगी कार मेबैक S650 , इन खूबियों से होगी लैस

भारत में यदि महंगी कारों की बात की जाए तो पहला नाम मर्सिडीज़ बेंज का आता है। अपने इसी रुसूख को कायम रखते हुए मर्सिडीज़ इस बार के ऑटो एक्‍सपो में अपनी सबसे महंगी लग्जरी कार मेबैक S650 को लॉन्च करने का फैसला लिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: January 26, 2018 17:41 IST
Mercedes- India TV Paisa
Mercedes

नई दिल्‍ली। भारत में यदि महंगी कारों की बात की जाए तो पहला नाम मर्सिडीज़ बेंज का आता है। अपने इसी रुसूख को कायम रखते हुए मर्सिडीज़ इस बार के ऑटो एक्‍सपो में अपनी सबसे महंगी लग्जरी कार मेबैक S650 को लॉन्च करने का फैसला लिया है। कंपनी ऑटो एक्‍सपो के पहले दिन 7 फरवरी को यह कार लांच करेगी। इस कार की अनुमानित कीमत 2.54 करोड़ रुपए हो सकती है। इसके साथ ही कंपनी 7 और कारें लॉन्‍च कर सकती है। इसमें एक ऑल टैरेन ईक्‍लास होगी, साथ ही कंपनी एक कॉन्‍सेप्‍ट कार भी पेश करेगी।

सबसे पहले हम मर्सिडीज मेबैक एस650 कैब्रिओले की बात करते हैं। कंपनी ने इसमें 6.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन लगाया है। जो 530 पीएस की पावर जनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 1000 न्‍यूटन मीटर का है। मर्सिडीज़ के मुताबिक यह कार 0 से 100 की रफ्तार सिर्फ 4.1 सेकंड में तक का समय लगाती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी है। इसके अलावा इस कार में लेदर सीट से बने बैग दिये जाएंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी और मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोलैंड फोल्गर ने अपने एक बयान में कहा था कि, 'मर्सिडीज बेंज ऑटो एक्सपो 2018 में भागीदारी ग्राहकों, बाजार तथा सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को बताती है.' इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा था कि कंपनी देश में लग्जरी कार विनिर्माण के मामले में पहले पायदान पर बनी रहेगी.

Mercedes

Write a comment