1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. पहली छमाही में BMW से ज्‍यादा गाडि़यां बेची मर्सिडीज बेंज ने, छमाही बिक्री 12.4 प्रतिशत बढ़ी

पहली छमाही में BMW से ज्‍यादा गाडि़यां बेची मर्सिडीज बेंज ने, छमाही बिक्री 12.4 प्रतिशत बढ़ी

जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने इस वर्ष जनवरी-जून छमाही में भारत में 8,061 कारें बेची हैं। यह एक साल पहले इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 12.4 प्रतिशत अधिक है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 06, 2018 20:41 IST
mercedes benz- India TV Paisa
Photo:MERCEDES BENZ

mercedes benz

नई दिल्ली। जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने इस वर्ष जनवरी-जून छमाही में भारत में 8,061 कारें बेची हैं। यह एक साल पहले इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 12.4 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि पिछले साल जनवरी-जून अवधि में उसने 7,171 वाहन बेचे थे। 

इस साल पहली छमाही में भारत में उसकी बिक्री अब तक की सर्वाधिक बिक्री है। मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने कहा कि हम भारतीय लग्जरी कार बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को बनाए रखना चाहते हैं। 

पहली छमाही में बीएमडब्ल्यू ने 5,171 कारें बेचीं 

जर्मनी की ही दूसरी लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने चालू साल की पहली छमाही में भारत में 5,171 कार बेची हैं, जो एक रिकॉर्ड है। यह कंपनी की सबसे बेहतर पहली छमाही की बिक्री का आंकड़ा है। 

जनवरी से जून की अवधि के दौरान बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांड की बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 5,171 इकाई पर पहुंच गई। समीक्षाधीन अवधि में कंपनी ने 4,890 बीएमडब्ल्यू कारें बेचीं। यह पिछले साल की समान छमाही से 12 प्रतिशत अधिक है। इसी तरह इस दौरान कंपनी की मिनी ब्रांड की बिक्री पिछले साल की समान अवधि से 30 प्रतिशत बढ़कर 281 इकाई पर पहुंच गई। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू मोटोराड ने इस अवधि में 208 मोटरसाइकिलें बेचीं।  बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि हमारी भारत के लग्जरी कार बाजार में नए और नवोन्मेषी उत्पाद पेश करने की रणनीति के नतीजे मिलने लगे हैं। 

वोल्वो कार की भारत में छमाही बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर

स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो कार्स ने इस वर्ष जनवरी- जून छमाही में भारत में 1,242 कारें बेचीं। यह पिछले साल इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 33 प्रतिशत अधिक है। एक्ससी 60 एसयूवी कार की वजह से वोल्वो की बिक्री में तेजी रही। कंपनी ने पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 933 कारें बेचीं थी। 

वोल्वो कार्स इंडिया ने बयान में कहा कि कंपनी की 1,242 इकाइयों की बिक्री में एक्ससी 60 की बिक्री प्रदर्शन का अहम योगदान है। कुल बिक्री में इसकी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत के आस-पास है। इसके अलावा , एस 90 की घरेलू स्तर पर एसेंबलिंग, आक्रामक नेटवर्क विस्तार और ब्रांड सहभागिता कार्यक्रमों की वजह से कंपनी ने अब तक सबसे अच्छा छमाही प्रदर्शन किया। 

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पहली छमाही में BMW से ज्‍यादा गाडि़यां बेची मर्सिडीज बेंज ने, छमाही बिक्री 12.4 प्रतिशत बढ़ी
Write a comment
ipl-2019