1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज बेंज ने पेश की V-Class Elite लग्‍जरी कार, एक्‍स-शोरूम कीमत है 1.10 करोड़ रुपए

मर्सिडीज बेंज ने पेश की V-Class Elite लग्‍जरी कार, एक्‍स-शोरूम कीमत है 1.10 करोड़ रुपए

वी-क्लास एलीट में कई शानदार फीचर हैं जिनमें मसाज की सुविधा वाली सीट, वातावरण नियंत्रण, रिमोट से नियंत्रित दरवाजे, 15 स्पीकरों वाला सराउंड साउंड सिस्टम आदि शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 07, 2019 19:35 IST
Mercedes-Benz rolls out V-Class Elite at Rs 1.10 cr- India TV Paisa
Photo:MERCEDES-BENZ ROLLS OUT V

Mercedes-Benz rolls out V-Class Elite at Rs 1.10 cr

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने प्रीमियम लग्जरी श्रेणी में हिस्सेदारी बढ़ाने को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को स्थानीय बाजार में नया बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) वी-क्लास एलीट पेश किया। इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 1.10 करोड़ रुपए रखी गई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि मर्सिडीज बेंज वी-क्लास एलीट, वी-क्लास एक्सप्रेशन और वी-क्लास एक्सक्लूसिव का उन्नत संस्करण है। इसे स्पेन में तैयार किया जाएगा और घरेलू बाजार में बेचा जाएगा। वी-क्लास एक्सप्रेशन और वी-क्लास एक्सक्लूसिव की शोरूम कीमत क्रमश: 68.40 लाख रुपए और 81.90 लाख रुपए है।

उन्होंने कहा कि कंपनी हर महीने एक नया उत्पाद प्रदर्शित करने पर विचार कर रही है। श्वेंक ने कहा कि लग्जरी वाहन बाजार में मर्सिडीज बेंज की करीब 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि हम चौथी तिमाही में आक्रामक तरीके से उत्पाद पेश करना जारी रखेंगे और अगले साल से हर महीने एक नया उत्पाद पेश करने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वी-क्लास एलीट में कई शानदार फीचर हैं जिनमें मसाज की सुविधा वाली सीट, वातावरण नियंत्रण, रिमोट से नियंत्रित दरवाजे, 15 स्पीकरों वाला सराउंड साउंड सिस्टम आदि शामिल हैं। श्वेंक ने कहा कि यह वाहन बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुकूल होगा और छह सीटों वाले लंबे व्हील बेस संस्करण में उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि देश में वी-क्लास की एक हजार से अधिक इकाइयां बेची गयी हैं। हालांकि, उन्होंने सटीक आंकड़ा नहीं दिया। श्वेंक ने कहा कि वी-क्लास एलीट को बड़े परिवारों, खेल से जुड़े लोगों तथा कारोबारियों को ध्यान में रख उतारा गया है। उल्लेखनीय है कि मर्सिडीज बेंज इंडिया की बिक्री इस साल के पहले नौ महीनों में 9,915 इकाइयां रहीं। यह पिछले साल की समान अवधि के 11,789 इकाइयों की तुलना में 16 प्रतिशत कम है।

Write a comment
bigg-boss-13