1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज ने 1.5 करोड़ रुपए में पेश की एएमजी ई-63, फॉक्‍सवैगन की पूर्व सीईओ पर आरोप हुए तय

मर्सिडीज ने 1.5 करोड़ रुपए में पेश की एएमजी ई-63, फॉक्‍सवैगन की पूर्व सीईओ पर आरोप हुए तय

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने एएमजी ई-63 का नया संस्करण आज भारत में पेश किया। इसकी शुरुआती एक्‍स-शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:04 May 2018, 7:52 PM IST]
mercedes benz- IndiaTV Paisa

mercedes benz

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने एएमजी ई-63 का नया संस्करण आज भारत में पेश किया। इसकी शुरुआती एक्‍स-शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए है।  इस नए मॉडल के साथ भारत में कंपनी के कुल 14 एएमजी मॉडल हो गए हैं। मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने कहा कि भारत में हमारी एएमजी रणनीति को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

हम इस साल और एएमजी व अन्य कारें पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि लग्जरी (हाई परफॉर्मेंस) कार खंड में कंपनी की बाजार भागीदारी लगभग 50 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने जनवरी-मार्च की अवधि में 4556 वाहन बेचे हैं, जो कि सालाना आधार पर लगभग 25 प्रतिशत की वृद्धि दिखाती है। 

डीजलगेट धोखाधड़ी मामले में फॉक्सवैगन के पूर्व सीईओ पर आरोप तय

अमेरिका सरकार ने फॉक्सवैगन के पूर्व कार्यकारी मार्टिन विंटकोर्न के खिलाफ उत्सर्जन घोटाला मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया है। इस मामले के 2015 में सामने आने के बाद विंटरकोर्न ने पद से इस्तीफा दे दिया था। मिशिगन की एक संघीय अदालत में अमेरिकी न्याय विभाग ने विंटरकोर्न (70) पर वीडब्ल्यू की लंबी परियोजना के दौरान अमेरिकी डीजल वाहन उत्सर्जन के नियम के साथ धोखाधड़ी करने के संबंध में आरोप दायर किए।

मिशिगन पूर्वी जिले के अटॉर्नी मैथ्यू जे. श्नाइडर के एक बयान के अनुसार जर्मन कंपनी फॉक्सवैगन के शीर्ष स्तर के कार्यकारी विंटरकोर्न पर अमेरिकी नियामकों को धोखा देने और वर्षों तक अमेरिकी उपभोक्ताओं के साथ ढकोसला करने के आरोप तय किए गए हैं। साजिश रचने और वायर धोखाधड़ी के अलावा, विंटरकोर्न पर स्वच्छ वायु अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया गया है।

Web Title: मर्सिडीज ने 1.5 करोड़ रुपए में पेश की एएमजी ई-63, फॉक्‍सवैगन की पूर्व सीईओ पर आरोप हुए तय
Write a comment