1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज ने लॉन्‍च किया एएमजी एस 63 कूपे, दुर्घटना से बचाने वाली तकनीक से लैस इस कार की कीमत है 2.55 करोड़

मर्सिडीज ने लॉन्‍च किया एएमजी एस 63 कूपे, दुर्घटना से बचाने वाली तकनीक से लैस इस कार की कीमत है 2.55 करोड़

लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने ड्रीम कार सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करते हुए मर्सिडीज-एएमजी एस 63 कूपे को लांच किया। भारत में नई मर्सिडीज-एएमजी एस 63 कूपे की एक्स-शोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपए है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि यह टू-डोर कूपे ट्विन-स्क्रॉल टर्बोचार्जर्स वाले 4.0-लीटर वी8 बाइटर्बो इंजन की शक्ति से संचालित होती है।

Edited by: Manish Mishra [Published on:19 Jun 2018, 2:45 PM IST]
 Mercedes-AMG S 63 Coupe- India TV Paisa

 Mercedes-AMG S 63 Coupe

नई दिल्ली लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने ड्रीम कार सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करते हुए मर्सिडीज-एएमजी एस 63 कूपे को लांच किया। भारत में नई मर्सिडीज-एएमजी एस 63 कूपे की एक्स-शोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपए है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि यह टू-डोर कूपे ट्विन-स्क्रॉल टर्बोचार्जर्स वाले 4.0-लीटर वी8 बाइटर्बो इंजन की शक्ति से संचालित होती है। नई मर्सिडीज-एएमजी एस 63 कूपे में एक ज्यादा दमदार इंजन है। यह 450 किलोवाट पावर और 900 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जो गाड़ी को महज 3.5 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार देता है। वाहन में लगा नया 4.0-लीटर इंजन 5.5 लीटर इंजन वाले अपने पूर्ववर्ती से 20 किलोवाट से अधिक पावर जेनरेट करता है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया की सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट माइकल जॉप ने कहा कि नई एएमजी एस 63 कूपे में अहम तकनीक और पहले से बेहतर रंग-रूप है, जो इस सेगमेंट में एक बेंचमार्क स्थापित करता है और इसे और भी आकर्षक तथा पसंदीदा बनाता है। नई एस-क्लास की शुरुआत के बाद नई एस 63 कूपे का लांच एक रणनीतिक फैसला है। हमें पूरा भरोसा है कि एस 63 हमारे मर्सिडीज-एएमजी के दीवानों को जरूर लुभाएगी।

कंपनी ने कहा कि स्टैंडर्ड रूप में आने वाली कई तरह की सुरक्षा सुविधाओं से बढ़कर, एस 63 कूपे वैकल्पिक सुरक्षा तकनीक के साथ आता है। एक नई रडार आधारित ड्राइविंग सहायता प्रणाली जो दुर्घटनाओं का जोखिम घटाती है और सवारों के साथ-साथ सड़क पर मौजूद अन्य लोगों की सुरक्षा बढ़ाती है। एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट 210 किमी/घंटा तक की गति तक चालक को सड़क के बिल्कुल सीधे या हल्के मोड़ों वाले हिस्सों पर वाहन को अपनी लेन के बीच रखने में मदद करता है।

बयान में कहा गया है कि एस 63 कूपे में मौजूद एक्टिव ब्रेकिंग असिस्ट आपातकालीन ब्रेकिंग फंक्शन सामने के वाहनों और पैदल चलने वालों के साथ दुर्घटना टालने में मदद करता है या दुर्घटना की स्थिति में नतीजों को हल्का कर सकता है। ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट लेन बदलने के दौरान चालक को ब्लाइंड स्पॉट के बारे में चेतावनी दे सकता है।

Web Title: मर्सिडीज ने लॉन्‍च किया एएमजी एस 63 कूपे, दुर्घटना से बचाने वाली तकनीक से लैस इस कार की कीमत है 2.55 करोड़
Write a comment
the-accidental-pm-300x100