1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जनवरी से महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें, कंपनी ने दी जानकारी

जनवरी से महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें, कंपनी ने दी जानकारी

मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया, "कार बनाने में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न सामानों के दाम बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर का वाहन लागत पर विपरीत असर पड़ा है।

Edited by: Bhasha [Published on:05 Dec 2018, 3:08 PM IST]
Maruti to rise car prices from January - India TV Paisa

Maruti to rise car prices from January 

नई दिल्ली। लागत में वृद्धि और विदेशी मुद्रा विनियम दर के नकारात्मक प्रभाव से जूझ रही मारुति सुजुकी अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ायेगी। कंपनी ने बुधवार को यह बात कही। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वाहनों की कीमत कितनी बढायी जायेगी। मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया, "कार बनाने में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न सामानों के दाम बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर का वाहन लागत पर विपरीत असर पड़ा है।" 

इसे देखते हुये कंपनी जनवरी 2019 में विभिन्न मॉडलों के दाम में वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों पर बढ़ी लागत का थोड़ा बोझ डालने के लिये मजबूर है। मारुति सुजुकी वर्तमान में आल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एक्स-क्रॉस तक की बिक्री कर रही है, जिसकी कीमत 2.53 लाख से 11.45 लाख रुपये है। इससे पहले, इसुजु मोटर्स इंडिया ने मंगलवार को जनवरी से वाहनों की कीमत में एक लाख रुपये तक की वृद्धि करने की घोषणा की थी। पिछले महीने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी कहा था कि वह एक जनवरी 2019 से विभिन्न मॉडलों के दाम में चार प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। 

Web Title: जनवरी से महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें, कंपनी ने दी जानकारी
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018