1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजकी अब पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्‍सन से होगा मुकाबला

मारुति सुजकी अब पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्‍सन से होगा मुकाबला

मारुति जल्‍द ही पेट्रोल इंजन वाली विटारा ब्रेजा बाजार में उतारेगी। गौरतलब है कि मारुति ने अभी तक सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही विटारा ब्रेजा को पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 28, 2018 10:46 IST
Maruti- India TV Paisa

Maruti

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स द्वारा पिछले साल बाजार में उतारी गई नेक्‍सन काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। टाटा मोटर्स ने इसे पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में उतारा है। टाटा नेक्‍सन की सफलता का सबसे बड़ा खामियाजा मार्केट लीटर मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा को भुगतना पड़ रहा है। इसे देखते हुए मारुति अब जल्‍द ही विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वेरिएंट लाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि मारुति जल्‍द ही पेट्रोल इंजन वाली विटारा ब्रेजा बाजार में उतारेगी। गौरतलब है कि मारुति ने अभी तक सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही विटारा ब्रेजा को पेश किया है। जबकि मार्केट में अन्‍य कॉम्‍पटीटर फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट भी पेट्रोल और डीजल वेरिएंट के साथ आती है।

कंपनी ने आधिकारिक रूप से पेट्रोल इंजन के स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि नई ब्रेजा विटारा में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है। आपको बता दें कि यही इंजन पिछले साल बाजार में आई बलेनो आरएस में भी दिया गया है। यह इंजन 110 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। विटारा ब्रेजा की कीमतों का भी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि विटारा पेट्रोल की संभावित कीमत 6.80 लाख रुपए से लेकर 9 लाख रुपए तक हो सकती है। कंपनी इसे दिवाली के आसपास लॉन्‍च कर सकती है।

वहीं बाजार में पहले से पेट्रोल इंजन में मौजूद टाटा नेक्सन की बात करें तो इसकी कीमत 6.16 लाख रुपए से लेकर 9.89 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) के बीच है। टाटा नेक्सन में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले की सुविधा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Write a comment
arun-jaitley