1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. एसयूवी बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए मारुति ला रही है फ्यूचर एस, ऑटो एक्‍सपो में होगी पेश

एसयूवी बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए मारुति ला रही है फ्यूचर एस, ऑटो एक्‍सपो में होगी पेश

कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी बाजार में कब्‍जा जमाने के लिए मारुति सुजुकी कमर कस कर तैयार है।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:08 Jan 2018, 7:34 PM IST]
Maruti Suzuki Future S- India TV Paisa
Maruti Suzuki Future S

नई दिल्‍ली। कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी बाजार में कब्‍जा जमाने के लिए मारुति सुजुकी कमर कस कर तैयार है। कंपनी अगले महीने होने वाले ऑटो एक्‍सपो में अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट एसयूवी फ्यूचर एस को पेश करने जा रही है। कंपनी ने फिलहाल इस कार का स्‍केच जारी किया है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पहले से ही बाजार में पकड़ बनाए हुए हैं। लेकिन अपनी स्थिति को और भी मजबूत करने के लिए कंपनी एक और एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है।

मारुति ने इस कार की एक झलक पेश की है, यह एक टीज़र इमेज है जिसमें कार का रूफ टॉप और ग्‍लास दिखाई दे रहे हैं। स्‍केच से पता चल रहा है कि इसकी ऊंची सीट है और ग्राउंड क्लियरंस भी काफी अच्छा होगा। इसका मुकाबला हुंडई की क्रेटा से हो सकता है। इस सबंध में मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (इंजीनियिरंग) सी.वी रमन ने कहा कि, 'यूटिलिटी व्हीकल्स की डिमांड भारत में बढ़ रही है, हमारी टीम ने एक बोल्ड और कॉम्पैक्ट गाड़ी को बनाने निर्णय लिया है। भविष्य में कॉम्पैक्ट कारों के साइज और आकार की पारिभाषा बदलेगी।

Maruti Suzuki Future S

Maruti Suzuki Future S

फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट को मारूति सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है, इसी प्लेटफार्म पर बलेनो, इग्निस और डिजायर भी बनी है। तस्वीरों पर गौर करें तो फ्यूचर-एस में एसयूवी जैसा ए-पिलर, फ्लैट बोनट और स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है। पीछे वाले हिस्से का डिजायन भी काफी दमदार नज़र आ रहा है। इस में रैपराउंड हैडलाइटें और टेललैंप्स दिए जा सकते हैं। कंपनी ने फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में पेट्रोल और डीज़ल इंजन के अलावा इलेक्ट्रिक मोटर का विकल्प भी दिया जा सकता है।

Web Title: एसयूवी बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए मारुति ला रही है फ्यूचर एस, ऑटो एक्‍सपो में होगी पेश
Write a comment
the-accidental-pm-300x100