1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki करेगी 1279 गाड़ियों को रिकॉल, New Swift और New Dzire शामिल

Maruti Suzuki करेगी 1279 गाड़ियों को रिकॉल, New Swift और New Dzire शामिल

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India Limited (MSIL) ने अपने दो लेटेस्ट मॉडल यानि New Swift और New Dzire में कुछेक गाड़ियों को रिकॉल करने जा रही है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar
Updated on: July 25, 2018 11:27 IST
Maruti Suzuki to Recall 1279 new Swift & new Dzire- India TV Paisa

Maruti Suzuki to Recall 1279 new Swift & new Dzire

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India Limited (MSIL) ने अपने दो लेटेस्ट मॉडल यानि New Swift और New Dzire में कुछेक गाड़ियों को रिकॉल करने जा रही है। बुधवार को Maruti ने इसके बारे में जानकारी दी है। Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कुल 1279 गाड़ियों को रिकॉल किया जा रहा है।

मई से जुलाई में बनी गाड़ियां हो रही हैं रिकॉल

Maruti Suzuki के मुताबिक जिन 1279 गाडियों को रिकॉल किया जा रहा है उनका उत्पादन 7 मई 2018 से 5 जुलाई 2018 के बीच हुआ है और इनमें 566 New Swift गड़ियां है, बाकी 713 गाड़ियां New Dzire हैं। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक गाड़ियों में संभावित सेफ्टी डिफेक्ट की वजह से इन्हें रिकॉल किया जा रहा है और कंपनी आज से ही इन गाड़ियों के मालिकों के साथ संपर्क कर रही है। जिन गाड़ियों को रिकॉल किया जा रहा है  उनके एयरबैग में खराबी बताई जा रही है।

अपनी गाड़ी के बारे में ऐसे ले सकते हैं जानकारी

अगर आपने भी New Swift या फिर New Dzire खरीदी है तो आप Maruti Suzuki की वेबसाइट पर जाकर दिए गए स्थान पर गाड़ी का चेसी नंबर भरकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। New Swift का चेसी नंबर MBH से शुरू होगा और उसके बाद 14 अंकों वाला अल्फा-न्यूमेरिक नंबर होगा, जबकि New Dzire का चेसी नंबर MA3 से शुरू होगा और उसके बाद 14 अंकों वाला अल्फा न्यूमेरिक नंबर दिया होगा। ग्राहकों चाहें तो नजदीकी Maruti Suzuki Dealer से भी संपर्क कर सकते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Maruti Suzuki करेगी 1279 गाड़ियों को रिकॉल, New Swift और New Dzire शामिल
Write a comment
ipl-2019