1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ने पेश की नई नवेली वैगनआर ‘VXI Plus’, कीमत 4.49 लाख से शुरू

मारुति ने पेश की नई नवेली वैगनआर ‘VXI Plus’, कीमत 4.49 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी प्रसिद्ध कार वैगन आर का नया वैरिएंट आज भारतीय बाजार में पेश किया। यह वैरिएंट ‘VXI Plus’ के नाम से बाजार में आया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: January 27, 2017 19:18 IST
मारुति ने पेश की नई नवेली वैगनआर ‘VXI Plus’, कीमत 4.49 लाख से शुरू- India TV Paisa
मारुति ने पेश की नई नवेली वैगनआर ‘VXI Plus’, कीमत 4.49 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। पैसेंजर व्‍हीकल बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी प्रसिद्ध कार वैगन आर का नया वैरिएंट आज भारतीय बाजार में पेश किया। यह वैरिएंट ‘VXI Plus’ के नाम से बाजार में आया है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने नई कार को पेश करते हुए कहा, यह ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों में उपलब्ध है।

VXI Plus की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4,69,840 रुपए रखी गई है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 5,36,486 रुपए है।

तस्‍वीरों में देखिए एंट्री सेगमेंट की कौन सी कार है बेहतर

redigo kwid alto eon

4 (60)IndiaTV Paisa

5 (56)IndiaTV Paisa

6 (33)IndiaTV Paisa

7 (21)IndiaTV Paisa

8 (20)IndiaTV Paisa

9 (13)IndiaTV Paisa

10 (13)IndiaTV Paisa

11 (5)IndiaTV Paisa

12 (2)IndiaTV Paisa

भारतीय सड़कों पर 19 लाख वैगनआर

कंपनी की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी ने 19 लाख से अधिक वैगन आर की बिक्री की है। कार को लॉन्‍च करते हुए कंपनी ने बताया कि आराम, सुविधा और एडवांस सुरक्षा तकनीक के साथ-साथ स्टाइल की उपभोक्ता की मांग को ध्यान में रखते हुए इसके नए संस्करण को पेश किया गया है।

नई वैगन आर में कई बदलाव किए गए हैं। इसके इं‍टीरियर और एक्‍सटीरियर डिजाइन में बदलाव किया गया है। इससे वैगन आर ब्रांड को मजबूती मिलेगी और मारुति सुजुकी की बाजार में हिस्सेदारी बढ़ेगी।

नए डुअल टोन और पियोना फिनिश इंटिरियर वाला वैगन आर वीएक्सआई प्लस स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल रिफ्लेक्टर के साथ प्रोजेक्टर हेड लैंप, दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक के साथ एंटी लॉकिंग बार्किंग सिस्टम और ऑटो गियर शिफ्ट से लैस है।  वैगन आर देश में सबसे अधिक बिकने वाले पांच कारों में से एक है। चालू वित्त वर्ष में दिसंबर 2016 तक कुल 1,31,756 वैगन आर की बिक्री हुई है।

Write a comment