1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने लॉन्‍च किया सुपर कैरी मिनी ट्रक का नया वेरिएंट, कीमत है इसकी 4 लाख रुपए से कम

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च किया सुपर कैरी मिनी ट्रक का नया वेरिएंट, कीमत है इसकी 4 लाख रुपए से कम

नई सुपर कैरी में 1196 सीसी पेट्रोल इंजन है और यह पूर्व के वेरिएंट की तुलना में 50 प्रतिशत बड़ा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 05, 2019 14:24 IST
Maruti Suzuki Introduced New Variant in Super Carry- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI SUPER CARRY

Maruti Suzuki Introduced New Variant in Super Carry

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को अपने मिनी ट्रक सुपर कैरी का एक नया वेरिएंट लॉन्‍च किया है। मारुति सुजुकी ने बताया कि सुपर कैरी पेट्रोल अब डेकलेस वेरिएंट ऑप्‍शन में भी उपलब्‍ध है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 3,93,608 रुपए रखी गई है।

नई सुपर कैरी में 1196 सीसी पेट्रोल इंजन है और यह पूर्व के वेरिएंट की तुलना में 50 प्रतिशत बड़ा है। इसका 2एक्‍स सिलेंडर 125 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली है और इसका टॉर्क भी 35 प्रतिशत ज्‍यादा है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने देशभर में 300 कमर्शियल शोरूम खोले हैं। देश में मारुति सुजुकी कमर्शियल रिटेल आउटलेट नेटवर्क अब 230 शहरों में उपलब्‍ध है। नए शोरूम खोलने के साथ ही कंपनी के टोटल सेल्‍स नेटवर्क की संख्‍या बढ़कर पूरे देश में 2,940 शोरूम हो गई है और कंपनी की उपस्थिति 1860 शहरों में है।

कंपनी के पास ग्राहकों के लिए नया वाहन चुनने की सुविधा देने के लिए तीन चैनल हैं, मारुति सुजुकी अरेना, नेक्‍सा और कमर्शियल। मारुति सुजुकी की आंतरिक रिसर्च के मुताबिक कंपनी के लगभग आधे ग्राहक बिजनेसमेन, छोटे दुकानदार या स्‍व-उद्यमी हैं। इस वजह से मारुति सुजुकी ने सितंबर 2016 में कमर्शियल वाहन सेगमेंट में प्रवेश किया।

Write a comment
bigg-boss-13