1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार में होंगे ये फीचर्स, इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान हो सकता है पेश

मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार में होंगे ये फीचर्स, इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान हो सकता है पेश

कयास लगाए जा रहे हैं कि मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार को फरवरी में आयोजित होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान पेश किया जाएगा।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: November 21, 2017 15:45 IST
मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार में होंगे ये फीचर्स, इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान हो सकता है पेश- India TV Paisa
मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार में होंगे ये फीचर्स, इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान हो सकता है पेश

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे फरवरी में आयोजित होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान पेश किया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत के आसपास हो सकती है।

तस्वीरों पर गौर करें तो नई अर्टिगा का केबिन से ज्‍यादा जगह वाला होगा। यह पहले से ज्यादा लंबी नजर आ रही है इस वजह से इसकी तीसरी रो और बूट में अच्छा स्पेस दिया गया है। राइडिंग के लिए इस में अलॉय व्हील लगे हैं जो इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाते हैं। केबिन का डिजायन कुछ नए बदलावों को छोड़कर पहले जैसा ही है। इसके डैशबोर्ड, सीट अपहोल्स्ट्री, इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन सिस्टम में बदलाव देखा जा सकता है।

फेसलिफ्ट अर्टिगा में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वैरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.4 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 92 पीएस और टॉर्क 130 एनएम है। डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन बिना माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है, जबकि मौजूदा मॉडल में 1.3 लीटर का डीजल इंजन एसएचवीएस टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई अर्टिगा के दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा, वहीं ऑटोमैटैड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा। जानकारी मिली है कि फेसलिफ्ट अर्टिगा का माइलेज पहले से ज्यादा बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें : मारुति की ऑल्टो ने डिजायर को फिर पछाड़ा, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

यह भी पढ़ें : तेल-साबुन और शैंपू की कीमतों में होगी कटौती, सरकार ने FMCG कंपनियों को तुरंत दाम घटाने को कहा

स्रोत : cardekho.com

Write a comment
yoga-day-2019