1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने लॉन्‍च किया Ertiga का BS-VI संस्‍करण, कीमत है इसकी 7.54 लाख से शुरू

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च किया Ertiga का BS-VI संस्‍करण, कीमत है इसकी 7.54 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी अर्टिगा बीएस-6 में 1.5 लीटर के15 सीरीज पेट्रोल इंजन है। यह मारुति सुजुकी की एसएचवीएस (माइल्ड-हाइब्रिड) टेक्नोलॉजी के साथ भी आती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2019 12:36 IST
Maruti Suzuki Ertiga BS-VI Petrol Launched In India - India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI ERTIGA BS-V

Maruti Suzuki Ertiga BS-VI Petrol Launched In India

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी मल्टी-यूटिलिटी वाहन अर्टिगा (पेट्रोल) का बीएस 6 संस्करण लॉन्‍च किया है। कंपनी ने बताया कि अर्टिगा का पेट्रोल संस्करण अब बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। इसके चलते इसके सभी संस्करणों की कीमतों में वृद्धि होगी। दिल्ली-एनसीआर में अब इसकी शोरूम में कीमत 7.54 लाख से 10.05 लाख रुपए के बीच होगी।

1 अप्रैल, 2020 से देश में बीएस-6 नियम लागू होने से पहले मारुति सुजुकी ने अल्‍टो, वैगन आर, स्विफ्ट, बलेनो और डिजायर समेत कई मॉडल बीएस-6 अनुपालन के तहत पहले ही पेश कर चुकी है। अब कंपनी ने अर्टिगा को बीएस-6 अनुपालन के तहत पेश किया है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा बीएस-6 में 1.5 लीटर के15 सीरीज पेट्रोल इंजन है। यह मारु‍ति सुजुकी की एसएचवीएस (माइल्‍ड-हाइब्रिड) टेक्‍नोलॉजी के साथ भी आती है। यह इंजन 104बीएचपी और 138एनएम का टॉक पैदा करता है। इसमें 5-स्‍पीड मैनुअल और 4-स्‍पीड टॉर्क-कन्‍वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्‍शन दिया गया है।

बीएस-6 अपडेट के अलावा इंजन में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। मारुति सुजुकी अर्टिगा की बिक्री अरेना डीलरशिप के जरिये जारी रहेगी और एमपीवी सेगमेंट में इसका प्रदर्शन बेहतर है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अर्टिगा का सीएनजी संस्‍करण भी पेश किया था। मारुति अर्टिगा सीएनजी देश में पहली ऐसी एमपीवी है जो फैक्‍ट्री-फ‍िटेड सीएनजी टेक्‍नोलॉजी के साथ आती है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 8.82 लाख रुपए है।

Write a comment