1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti ने वित्‍त वर्ष 2018-19 में CSR पर खर्च किए 154 करोड़ रुपए, सड़क सुरक्षा और कौशल विकास पर है ध्‍यान

Maruti ने वित्‍त वर्ष 2018-19 में CSR पर खर्च किए 154 करोड़ रुपए, सड़क सुरक्षा और कौशल विकास पर है ध्‍यान

मारुति के एमडी और सीईओ केनिची अयुकावा ने एक बयान में कहा कि परियोजनाओं का चयन जरूरत-आकलन और प्रतिभागी कंसल्टेशन के आधार पर किया जाता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 15, 2019 12:23 IST
Maruti reports Rs 154-cr investment in CSR initiatives last fiscal- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

Maruti reports Rs 154-cr investment in CSR initiatives last fiscal

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने वित्‍त वर्ष 2018-19 में कॉरपोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व (सीएसआर) के तहत कुल 154 करोड़ रुपए का निवेश किया है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपने सीएसआर पहल के तहत सामाजिक विकास, सड़क सुरक्षा और कौशल विकास पर ध्‍यान देती है।

मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिची अयुकावा ने एक बयान में कहा कि परियोजनाओं का चयन जरूरत-आकलन और प्रतिभागी कंसल्‍टेशन के आधार पर किया जाता है। इन परियोजनाओं की कंपनी और थर्ड पार्टी इम्‍पैक्‍ट असेसमेंट द्वारा निगरानी की जाती है।

कंपनी के सीएसआर कार्यक्रम संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा निर्धारित सतत विकास लक्ष्‍यों के अनुरूप हैं। एमएसआई ने बताया कि वह हरियाणा और गुजरात के 26 गांवों में सामाजिक विकास कार्यक्रम चला रही है, जो जल एवं स्‍वच्‍छता, शिक्षा और सामाजिक बुनियादी ढांचा पर केंद्रित हैं।  

इसके अलावा कंपनी पूरे देश में 110 सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍थानों को भी अपना समर्थन दे रही है। कंपनी ने बताया कि उसने वित्‍त वर्ष 2018-19 में 7 इंस्‍टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड रिसर्च और 16 सड़क सुरक्षा शिक्षण केंद्रों पर 4,00,000 लोगों को प्रशिक्षित किया है।  

Write a comment
bigg-boss-13