1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ने केनिची आयुकावा को फिर से नियुक्‍त किया प्रबंध निदेशक और सीईओ, तीन वर्ष और बने रहेंगे पद पर

मारुति ने केनिची आयुकावा को फिर से नियुक्‍त किया प्रबंध निदेशक और सीईओ, तीन वर्ष और बने रहेंगे पद पर

कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) द्वारा वर्ष 2022 से शुरू होने वाली अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के उत्पादन को मंजूरी भी प्रदान कर दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 27, 2019 19:33 IST
maruti suzuki- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

maruti suzuki

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने केनिची आयुकावा को बुधवार को एक अप्रैल 2019 से तीन साल की अवधि के लिए फिर से प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की है।

एमएसआई ने एक नियामकीय सूचना में बताया कि बुधवार को हुई कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में पारिश्रमिक सहित मौजूदा नियम और शर्तों पर आयुकावा को फिर से नियुक्त किया गया है। यह मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्याधिकारी के रूप में आयुकावा का तीसरा तीन साल का कार्यकाल होगा। उन्होंने मार्च 2013 में पहली बार ये पदभार संभाला था। 

शेयर बाजार को अलग से दी गई सूचना में कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) द्वारा वर्ष 2022 से शुरू होने वाली अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के उत्पादन को मंजूरी भी प्रदान कर दी है। 

कंपनी ने कहा कि टीकेएम के मौजूदा संयंत्र में वर्ष 2022 से विटारा ब्रेज़ा के उत्पादन की अनुमति देने का निर्णय कंपनी की एक नई विनिर्माण सुविधा में निवेश करने की स्थिति से बचाएगा। मारुति सुजुकी ने कहा कि इस मॉडल (विटारा ब्रेज़ा) के तमाम संस्करणों को कंपनी के और टीकेएम के बिक्री नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाएगा। 

Write a comment