1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ने शुरू की नई वैगन-आर के लिए बुकिंग, ग्राहकों को देने होंगे केवल 11,000 रुपए

मारुति ने शुरू की नई वैगन-आर के लिए बुकिंग, ग्राहकों को देने होंगे केवल 11,000 रुपए

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2019 16:12 IST
New WagonR- India TV Paisa
Photo:NEW WAGONR

New WagonR

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को अपनी वैगन-आर के नए संस्करण की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। उपभोक्‍ता तीसरी पीढ़ी की नई वैगन-आर की बुकिंग पूरे देश में अधिकृत डीलर नेटवर्क के जरिये 11,000 रुपए में कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं। नई कार 23 जनवरी को लॉन्‍च की जाएगी। नई बड़ी वैगन-आर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा। ग्राहकों को एक लीटर इंजन का विकल्प भी मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि वह इसमें ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट वेरिएंट का भी विकल्प देगी। 

इस नए वाहन को सुजुकी के पांचवीं पीढ़ी के एचईएआरटीईसीटी प्‍लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है, जो कार को स्‍टेबल, मजबूत और सुरक्षित बनाता है। उच्‍च टेंसाइल स्‍टील के उपयोग से इस नई कार की व्‍यापक सुरक्षा, कठोरता और एनवीएच (नॉइस, वाइब्रेशन और हार्शनेस) प्रदर्शन में सुधार आया है।

नई वैगन-आर में कई सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसमें ड्राइवर एयरबैग, ईबीडी (इलेक्‍ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्‍ट्रीब्‍यूशन) के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम), स्‍पीड अलर्ट सिस्‍टम और रियर पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं।  

Write a comment