1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजुकी ने वैगनआर के दो नये सीएनजी संस्करण पेश किए, कीमत है 4.84 लाख रुपए से शुरू

मारुति सुजुकी ने वैगनआर के दो नये सीएनजी संस्करण पेश किए, कीमत है 4.84 लाख रुपए से शुरू

वैगनआर एस-सीएनजी उपभोक्ताओं को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत अधिक बचत देगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 06, 2019 15:44 IST
WagonR S-CNG- India TV Paisa
Photo:WAGONR S-CNG

WagonR S-CNG

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल ही में पेश हैचबैक वैगनआर के दो नए सीएनजी संस्करण बुधवार को पेश किए। इनकी शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपए और 4.89 लाख रुपए है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि फैक्ट्री से ही सीएनजी किट लगी हुई वैगनआर एस एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) संस्करण में उपलब्ध होगी। कंपनी ने दावा किया कि ये सीएनजी संस्करण 33.54 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की सबसे बेहतर माइलेज देगी। 

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) आर एस कलसी ने कहा कि वैगनआर एस-सीएनजी उपभोक्ताओं को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत अधिक बचत देगी। इसमें बेहतर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है और यह विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल है।  

इन दोनों संस्करणों की पेशकश दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, मुंबई, पुणे तथा आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उन हिस्सों में की जाएगी, जहां सीएनजी की बुनियादी संरचना उपलब्ध है। कंपनी इस समय अपने सात मॉडलों अल्‍टो, अल्‍टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, ईको, सुपर कैरी और टूर एस में कंपनी फिटेड सीएनजी की पेशकश करती है। कंपनी अब तक उसके कारखाने से ही सीएनजी किट लगे पांच लाख से अधिक वाहन बेच चुकी है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban