1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अब अपनी मर्जी से डिजाइन कर सकते हैं नई स्विफ्ट, मारुति ने पेश किया आईक्रिएट वर्जन

अब अपनी मर्जी से डिजाइन कर सकते हैं नई स्विफ्ट, मारुति ने पेश किया आईक्रिएट वर्जन

ऑटो एक्‍सपो में मारुति ने इस साल नई स्विफ्ट को लॉन्‍च कर सुर्खियां बटोरीं। लेकिन लॉन्‍च के 4 दिनों के भीतर ही मारुति सुजुकी एक और नई स्विफ्ट लेकर आ गई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 13, 2018 15:03 IST
swift- India TV Paisa
swift

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो में मारुति सुजुकी ने इस साल नई स्विफ्ट को लॉन्‍च कर सुर्खियां बटोरीं। लेकिन लॉन्‍च के 4 दिनों के भीतर ही मारुति सुजुकी एक और नई स्विफ्ट लेकर आ गई है। मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट का पर्सनलाइज्‍ड एडिशन पेश किया है। जिसे कंपनी ने आईक्रिएट वर्जन नाम दिया है। अभी तक लक्‍जरी कारों के मामले में यह सुविधा मिलती थी। लेकिन यह पहली बार है कि स्विफ्ट के साथ पर्सनलाइजेशन की सुविधा मिल रही है। इससे पहले मारुति इग्निस और ब्रेज़ा के लिए इस प्रकार की इन हाउस पहल कर चुकी है।

मारुति सुजुकी  स्विफ्ट आईक्रिएट वर्ज़न की बात करें तो यहां पर कंपनी ने लॉन्‍च की गई नई स्विफ्ट को अतिरिक्त बॉडी किट और अतिरिक्त डेकल्स के साथ पेश किया है। नई स्विफ्ट की बात करें तो यहां पर गाढ़े ऑरेंज फिनिश के साथ स्विफ्ट की छत और बोनट पर काले रंग के ग्राफिक्‍स दिए हैं। जिसके साथ बंपर पर सफेद रंग दिया गया है। इस नए वर्जन के साथ एक बॉडी किट भी दी गई है जो साइड स्‍कर्ट के साथ आती है।

swift

यहां मारुति सुजुकी ने बाहरी रूप से बदलाव का विकल्‍प ही प्रदान नहीं किया है, बल्कि इंटीरियर में भी पर्सनलाइजेश का विकल्‍प दिया गया है। यहां पर सीटिंग, अपहोल्‍स्‍ट्री आदि में कस्‍माइजेशन का विकल्‍प मिलेगा। लेकिन इंजन में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। स्विफ्ट में वही 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू है।

swift

Write a comment