1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ने बाजार में लॉन्‍च की नई फेसलिफ्ट एस-क्रॉस, ये हुए बड़े बदलाव

मारुति ने बाजार में लॉन्‍च की नई फेसलिफ्ट एस-क्रॉस, ये हुए बड़े बदलाव

मारुति सुजुकी ने धमाकेदार एंट्री ली है। कंपनी ने बाजार में फेसलिफ्ट एस-क्रॉस को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने नई एस-क्रॉस में कई बड़े बदलाव किए हैं।

Sachin Chaturvedi [Published on:29 Sep 2017, 1:01 PM IST]
मारुति ने बाजार में लॉन्‍च की नई फेसलिफ्ट एस-क्रॉस, ये हुए बड़े बदलाव- IndiaTV Paisa
मारुति ने बाजार में लॉन्‍च की नई फेसलिफ्ट एस-क्रॉस, ये हुए बड़े बदलाव

नई दिल्‍ली। त्‍योहारों के बीच देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपन मारुति सुजुकी ने धमाकेदार एंट्री ली है। कंपनी ने बाजार में अपनी लोकप्रिय कार एस-क्रॉस का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने नई एस-क्रॉस में कई बड़े बदलाव किए हैं। इसके निर्माण के लिए कंपनी ने 100 करोड़ रुपयों का निवेश किया है। जल्‍द ही स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.3 लीटर सिंगल डीजल इंजन में इसे लॉन्च किया जाएगा। मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्‍सा पर 2017 फेसलिफ्ट एस-क्रॉस की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ेें: त्‍योहारों पर डेटसन लाया खास ऑफर, ब्‍याज दरों में कटौती के साथ मिल रहा है सोने का सिक्‍का

एस-क्रॉस में हुए बदलावों पर गौर करें तो यहां फ्रंट में खास बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी ने फ्रंट में क्रोम गिल दी है। जिससे इसका लुक काफी कुछ बदल गया है। डिजाइन में बदलाव के बाद अब यह एसयूवी जैसा लुक देती है। स्पोर्टी लुक के लिए इसमें 16 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। एस-क्रॉस में नए लुक के साथ एलईडी टेललैंप भी हैं। इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले वाली एस-क्रॉस का 1.3 लीटर वाला DDiS 200 डीजल इंजन मिलेगा। इसमें मारुति ने अपनी माइल्ड हाइब्रिड तकनीक SHVS को भी लगाया है।

यह भी पढ़ेें: मारुति सुजुकी 4 अक्‍टूबर को पेश कर सकती है सेलेरियो का क्रॉसओवर अवतार, ये होंगी खासियतें

इंटीरियर की बात करें तो यहां भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। डैशबोर्ड को नए अंदाज़ में डिज़ाइन किया गया है। इसमें लेदर फिनिश के साथ आर्मरेस्ट दिया गया है। इसके साथ ही गाड़ी में नई स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है।

Web Title: मारुति ने बाजार में लॉन्‍च की नई फेसलिफ्ट एस-क्रॉस
Write a comment