1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti ने BS VI पेट्रोल इंजन के साथ पेश की नई बलेनो, 23.87 KMPL का देगी माइलेज

Maruti ने BS VI पेट्रोल इंजन के साथ पेश की नई बलेनो, 23.87 KMPL का देगी माइलेज

इसके अलावा मारुति ने स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो के दो और संस्करण भी पेश किए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 22, 2019 15:41 IST
Maruti drives in Baleno with BS VI compliant petrol engine- India TV Paisa
Photo:MARUTI BALENO

Maruti drives in Baleno with BS VI compliant petrol engine

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने बीएस 6 अनुपालन पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो को लॉन्‍च किया है। इसकी शोरूम में कीमत 5.58 लाख रुपए से 8.9 लाख रुपए तक है।  

इसके अलावा मारुति ने स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो के दो और संस्करण भी पेश किए हैं। 1.2 लीटर डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन की कीमत 7.25 लाख रुपए, जबकि जीटा संस्करण की कीमत 7.86 लाख रुपए है। 

कंपनी के मुताबिक, स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने बयान में कहा कि मारुति सुजुकी अपने उत्पादों में नई, बेहतर और पर्यावरण अनुकूल तकनीक लाने का प्रयास करती है। बलेनो स्मार्ट हाइब्रिड के साथ बीएस 6 प्रौद्योगिकी इसी का प्रमाण है। हमें भरोसा है कि बलेनो ग्राहकों की आकांक्षाओं के अनुरूप एक पूरा पैकेज होगी।

कंपनी ने कहा कि बलेनो देश की पहली प्रीमियम हैचबैक कार है, जिसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक दी गई है। मारुति 2015 में बलेनो की शुरुआत के साथ अब तक 5.5 लाख से ज्यादा इकाइयों की बिक्री कर चुकी है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban