1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. FY19 में मारुति ने बेची सेलेरियो की 1 लाख से ज्‍यादा यूनिट, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 23.1 किलोमीटर

FY19 में मारुति ने बेची सेलेरियो की 1 लाख से ज्‍यादा यूनिट, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 23.1 किलोमीटर

एक साल में एक लाख बिक्री के क्लब में मारुति सुजुकी की अन्य कारों में विटारा ब्रेजा, डिजाइर, बलेनो, स्विफ्ट, वैगनआर और अल्टो शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 12, 2019 16:07 IST
Maruti Celerio crosses 1 lakh annual sales mark in FY'19- India TV Paisa
Photo:MARUTI CELERIO

Maruti Celerio crosses 1 lakh annual sales mark in FY'19

 नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में उसकी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो की बिक्री एक लाख के आंकड़े को पार कर गइ है। इसके साथ ही यह कार एक साल में एक लाख से अधिक बिक्री वाले कंपनी के मॉडलों में शामिल हो गई है। एमएसआई ने बयान जारी कर कहा है कि पिछले वित्त वर्ष में उसने इस मॉडल की 1,03,734 कारें बेची हैं।

कंपनी ने 2014 में इस मॉडल को बाजार में उतारा था। इसके बाद से मॉडल की कुल बिक्री का आंकड़ा 4.7 लाख युनिट तक पहुंच गया है। कंपनी ने कहा है कि वित्त वर्ष 2018-19 में सेलेरियो की बिक्री में दस प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर-मार्केटिंग और सेल्‍स- आर एस कलसी ने कहा कि सेलेरियो दो-पेडल (ऑटो गियर शिफ्ट) तकनीक का प्रसार करने वाली पहली कार थी और हाल ही में इसके सेफ्टी फीचर्स में किए गए अपग्रेड ने परफेक्‍ट सिटी कार के रूप में इसकी अपील में काफी वृद्धि की है।

सेलेरियो के 1-लीटर पेट्रोल इंजन के ऑटो गियर शिफ्ट और मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट्स दोनों का माइलेज 23.1 किलोमीटर/लीटर है। फैक्‍ट्री-फ‍िटेड सीएनजी सेलेरियो का माइलेज 31.76 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। एक साल में एक लाख बिक्री के क्‍लब में मारुति सुजुकी की अन्‍य कारों में विटारा ब्रेजा, डिजाइर, बलेनो, स्विफ्ट, वैगनआर और अल्‍टो शामिल हैं।    

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban