1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा लाने जा रही है रेट्रो बाइक बीएसए, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर किया खुलासा

महिंद्रा लाने जा रही है रेट्रो बाइक बीएसए, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर किया खुलासा

आपने पुरानी फिल्‍मों में बीएसए की मोटरसाइकिलें तो जरूर देखी होंगी। अब ये शानदार रेट्रो मोटरसाइकिलें वापस आ रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 27, 2017 21:09 IST
bsa- India TV Paisa
bsa

नई दिल्‍ली। आपने पुरानी फिल्‍मों में बीएसए की मोटरसाइकिलें तो जरूर देखी होंगी। अब ये शानदार रेट्रो मोटरसाइकिलें वापस आ रही हैं। देश का प्रमुख ऑटोमोबाइल समूह महिंद्रा इस शानदार बाइक का एक बार फिर से भारत में लॉन्‍च करने की तैयारी में है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने क्रिसमस के मौके पर एक ट्वीट में इसकी घोषणा की। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि कंपनी बीएसए ब्रांड को दोबारा ज़िंदा करने जा रही है, इसके लिए कंपनी पुरानी स्टाइल वाली एक नई मोटरसाइकल पर काम कर रही है। आनंद महिंद्रा ने बीएसए मोटरसाइकल का पुराना प्रिंट विज्ञापन साझा किया। इसमें सैंटा क्लॉज़ बीएसए बाइक रहे हैं। हालांकि इसके अलावा अभी इस बाइक से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

लेकिन आनंद महिंद्रा के ट्वीट से यह बात साफ है कि अब कंपनी पावरफुल क्‍लासिक मोटरसाइकिलों के निर्माण की ओर मुड़ रही है। भारत में फिलहाल इस सेगमेंट में दिग्‍गज रॉयल एनफील्ड के अलावा ट्रायम्फ, डुकाटी, बीएमडब्‍ल्‍यू, हार्ले डेविडसन और नॉर्टन जैसी कंपनियां मौजूद हैं, महिंद्रा का सीधा मुकाबला इन्‍हीं से होगा। अक्टूबर 2016 में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ब्रिटिश मोटरसाइकल ब्रांड को लगभग 28 करोड़ रुपए में खरीदने की घोषणा की थी। कंपनी ने अपनी सब्सिडरी कंपनी क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए बीएसए कंपनी लिमिटेड के 100 प्रतिशत शेयर हासिल कर लिए हैं।

माना जा रहा है कि महिंद्रा अपनी इस बीएसए बाइक को ग्‍लोबल मार्केट में पेश करेगा। यह बाइक यूनाइटेड स्टेट्स, इटली और यूनाइटेड किंगडम में बेची जाएगी। ग्‍लोबल मार्केट के देखकर ही इसे डिजाइन किया जाएगा। बता दें कि जावा ब्रांड के सभी प्रोडक्ट भारत में बनाए और बेचे जाएंगे। 

BSABSABSABSA

Write a comment