1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा अमेरिका में पेश करेगा अपनी पहली ऑफरोड कार रॉक्‍सर, 2 मार्च को अमेरिका में होगी लॉन्‍च

महिंद्रा अमेरिका में पेश करेगा अपनी पहली ऑफरोड कार रॉक्‍सर, 2 मार्च को अमेरिका में होगी लॉन्‍च

भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा हमेशा से नए प्रयोगों और बेहद खास वाहनों के लिए खबरों में रहती है। अब कंपनी अपनी पहली ऑफ-रोड चार पहिया वाहन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इस रॉक्‍सर नाम दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 20, 2018 16:35 IST
Roxor- India TV Paisa
Roxor

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा हमेशा से नए प्रयोगों और बेहद खास वाहनों के लिए खबरों में रहती है। अब कंपनी अपनी पहली ऑफ-रोड चार पहिया वाहन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इस रॉक्‍सर नाम दिया है। यह खासतौर पर अमेरिका की सड़कों के लिए तैयार की गई है। इससे पहले महिंद्रा अमेरिकी सड़कों पर अपनी इन रोड बाइक पेश कर चुका है। कंपनी के मुताबिक इस ऑफ रोड कार रॉक्‍सर कारे 2 मार्च को अमेरिकी बाजार में पेश किया जाएगा।

महिंद्रा ने पिछले साल नवंबर में इसकी एक झलक एक टीज़र में दिखाई थी। कंपनी ने यहां इसे एक ऑफ हाइवे व्‍हीकल के रूप में पेश किया था। कंपनी के इस टीज़र में कार की एक हल्‍की सी झलक भी देखने को मिली थी। कंपनी ने इसके स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसे 1.6 लीटर के इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इससे पहले यही इंजन सैंन्‍योंग टिवोली में भी दिया जा चुका है। ऑफ रोड व्‍हीकल की तरह इसमें ओपन टॉप दिया गया है। साथ ही टीज़र में इसका 2 सीटर अरेंजमेंट भी दिखाई दे रहा है। साथ ही ऑफ रोडिंग की जरूरत को देखते हुए फोर व्‍हील ड्राइव भी दिया जा रहा है।

महिंद्रा रॉक्‍सर की बात करें तो यह महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका का प्रोजेक्‍ट है। इसे पूरी तरह से अमेरिका में ही तैयार किया गया है। महिंद्रा का यूएस प्‍लांट अमेरिका के ड्रेट्रॉयट में है। कंपनी का यह प्‍लांट पिछले साल नवंबर में ही शुरू हुआ है। महिंद्रा पहली मल्‍टीनेशनल ऑटो कंपनी है जिसने पिछले 3 दशकों में अपना प्‍लांट स्‍थापित किया है।

Write a comment