1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra ने किया श्रीलंका में अपने पहले वाहन असेंबली संयंत्र का उद्घाटन, KUV100 का शुरू हुआ उत्‍पादन

Mahindra ने किया श्रीलंका में अपने पहले वाहन असेंबली संयंत्र का उद्घाटन, KUV100 का शुरू हुआ उत्‍पादन

इस संयंत्र से अगले दो साल में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष तौर पर 200 लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 17, 2019 15:16 IST
Mahindra opens its first automotive assembly plant in Sri Lanka- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA OPENS ITS FIRST

Mahindra opens its first automotive assembly plant in Sri Lanka

नई दिल्ली। भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने श्रीलंका में कोलंबो के पास एक वाहन असेंबली संयंत्र शुरू किया है। कंपनी ने श्रीलंका के अपने इस पहले संयंत्र के उद्घाटन की घोषणा शनिवार को की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका में इस असेंबली संयंत्र को आइडल मोटर्स के साथ मिल कर शुरू किया गया है। संयंत्र ने आज अपना पहला वाहन तैयार किया। यह वाहन स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) केयूवी100 है। अगले तीन साल में इस संयंत्र से कंपनी के विभिन्न ब्रांड के वाहन तैयार किए जाएंगे।

कंपनी के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि इस असेंबली संयंत्र का उद्घाटन श्रीलंका के बाजार में कदम बढ़ाने की राह में महिंद्रा के लिए एक मील का पत्थर है। श्रीलंका हमारे लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार है और हम अब स्थानीय जरूरतों के हिसाब से समय पर उत्पादों की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं।

महिंद्रा आइडल लंका केयूवी100 को असेंबल करेगी। इसकी क्षमता सालाना पांच हजार वाहन तैयार करने की है। कंपनी बैटरी, टायर, सीट और एक्जॉस्ट स्थानीय स्तर पर तैयार करेगी। इस संयंत्र से अगले दो साल में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष तौर पर 200 लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है।

Write a comment