1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा लॉन्‍च करने जा रही है XUV 300, यह छोटी XUV देगी मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट को टक्‍कर

महिंद्रा लॉन्‍च करने जा रही है XUV 300, यह छोटी XUV देगी मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट को टक्‍कर

एक्सयूवी 300 सैंगयोंग टिवोली के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, यह वैश्विक रूप से एक सफल उत्पाद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 19, 2018 20:48 IST
mahindra xuv300- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA XUV300

mahindra xuv300

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम) ने बुधवार को अपनी बहु-प्रतीक्षित नई गाड़ी के ब्रांड नाम का अनावरण किया। इस गाड़ी का कोड-नाम एस201 था और अब इसे XUV 300 नाम दिया गया है, जिसे कंपनी ने अगले साल फरवरी में लॉन्‍च करने का ऐलान किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एक्सयूवी 300 सैंगयोंग टिवोली के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह वैश्विक रूप से एक सफल उत्पाद है, जिसने साल 2015 में अपने लॉन्‍च के समय से अब तक 50 से अधिक देशों में 2,60,000 से अधिक वाहन बेचे हैं। टिवोली को ऑटोमोटिव सेफ्टी टेस्ट 2015 केएनसीएपी (कोरियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) से ग्रेड 1 (उच्चतम) सेफ्टी अवार्ड सहित विभिन्न सुरक्षा एवं एर्गोनॉमिक अवार्ड प्राप्त हुए हैं।

महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 में 1.2 लीटर जी80 टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। कंपनी ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि एक्‍सयूवी 300 में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शुरुआत में नहीं होगा, इसे बाद में प्रदर्शन के आधार पर उपलब्‍ध कराया जाएगा।

एमएंडएम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोयनका ने कहा कि एक्सयूवी 300, मराजो और अल्टुरास जी4 के बाद महिंद्रा वाहनों की अगली पीढ़ी में हमारी नवीनतम पेशकश है। हमारी नई गाड़ियां इंजीनियरिंग उत्कृष्टता की मिसाल हैं। ये हाइ रिफाइनमेंट की पेशकश करती हैं और इन्हें वैश्विक प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है।

एमएंडएम लि. के अध्यक्ष राजन वढ़ेरा ने कहा कि एक्सयूवी 300 की पेशकश कई सेगमेंट में पहली  खूबियों के साथ की गई है। एक्सयूवी 300  की आकर्षक, चीता-इंस्पायर्ड डिजाइन, फन-टू-ड्राइव परफॉर्मेंस, श्रेणी में सर्वप्रथम हाइ-टेक खूबियां, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेफ्टी और क्लास डिफाइनिंग इंटीरियर्स इसे एक रोमांचक और समग्र पैकेज बनाते हैं। पेट्रोल और डीजल दोनों ही विकल्पों में एक्सयूवी 300 को पेश किया जाएगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban