1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा ने और भी कम कीमत पर उतारी अपनी पावर बाइक मोजो यूटी 300, कीमत 1.49 लाख

महिंद्रा ने और भी कम कीमत पर उतारी अपनी पावर बाइक मोजो यूटी 300, कीमत 1.49 लाख

भारत के टू-व्‍हीलर बाजार में तेजी से कदम जमाने की कोशिश में लगी महिंद्रा टू्-व्‍हीलर्स ने तीन साल पहले अपनी मोजो बाइक से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने इस मोजो बाइक का एक सस्‍ता वेरिएंट बाजार में उतार दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 06, 2018 15:21 IST
Mahindra Mojo- India TV Paisa
Mahindra Mojo

नई दिल्‍ली। भारत के टू-व्‍हीलर बाजार में तेजी से कदम जमाने की कोशिश में लगी महिंद्रा टू्-व्‍हीलर्स ने तीन साल पहले अपनी मोजो बाइक से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने इस मोजो बाइक का एक सस्‍ता वेरिएंट बाजार में उतार दिया है। यह है मोजो यूटी300 बाइक। इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। यह बाइक 2015 में लॉन्‍च हुई महिंद्रा मोजो पर आधारित है। लेकिन कम कीमत होने के चलते आपको पुरानी मोजो के मुकाबले कम फीचर्स मिलेंगे। शायदा ऐसा कंपनी ने कीमत को कम रखने के लिए किया है। इसकी कीमत पुरानी मोजो एक्‍सटी 300 से करीब 20000 रुपए कम है। 

इस बाइक का नाम यूटी 300 है, कंपनी के मुताबिक यहां पर यूटी का मतलब युनिवर्सल टूरिंग है। लॉन्‍चिंग ऑफर के तहत कंपनी इस पर 10000 रुपए की छूट दे रही है। यह डिस्‍काउंट बाइक की कीमत के अतिरिक्‍त है। ध्‍यान देने वाली बात यह है कि कंपनी यह डिस्‍काउंट सिर्फ 31 मार्च तक ही उपलब्‍ध करा रही है। महिंद्रा ने इस नई बाइक मोजो यूटी 300 में 295 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन कितनी पावर जेनरेट करेगा, महिंद्रा ने फिलहाल इसका खलासा नहीं किया है। नई मोजो में महिंद्रा ने कार्बोरेटेड फ्यूल सिस्टम दिया है, जबकि पुरानी मोजो में फ्यूल इंजैक्टेशन सिस्टम था। इसके अलावा बाइक में 17-इंच ट्यूबलैस टायर्स और गैस चार्ज्ड मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिए है।

लंबे सफर की जरूरत को देखते हुए कंपनी ने इसमें 21 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया है। इसके अलावा अपराइट राइडिंग पोज़िशन और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंट्रोल सिस्‍टम दिया गया है। पुरानी मोजो यानि कि एक्‍सटी 300 में जहां कंपनी ने पिरेली टायर्स दिए थे, वहीं नई मोजो यूटी 300 में एमआरएफ टायर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें एबीएस भी नहीं है।

Write a comment