1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा ने पेश की लिमिटेड एडिशन स्‍कॉर्पियो एडवेंचर , दिल्‍ली में कीमत 13.1 लाख से शुरू

महिंद्रा ने पेश की लिमिटेड एडिशन स्‍कॉर्पियो एडवेंचर , दिल्‍ली में कीमत 13.1 लाख से शुरू

महिंद्रा ने अपने लोकप्रिय वाहन स्‍कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन पेश किया है। कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशिन को स्‍कॉर्पियो एडवेंचर के नाम से बाजार में उतारा है।

Sachin Chaturvedi [Updated:31 Mar 2017, 3:36 PM IST]
महिंद्रा ने पेश की लिमिटेड एडिशन स्‍कॉर्पियो एडवेंचर , दिल्‍ली में कीमत 13.1 लाख से शुरू- IndiaTV Paisa
महिंद्रा ने पेश की लिमिटेड एडिशन स्‍कॉर्पियो एडवेंचर , दिल्‍ली में कीमत 13.1 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। एसयूवी बनाने वाली देश की दिग्‍गज कंपनी महिंद्रा ने अपने लोकप्रिय वाहन स्‍कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन पेश किया है। कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशिन को स्‍कॉर्पियो एडवेंचर के नाम से बाजार में उतारा है।

नई स्‍कॉर्पियो 2 व्‍हील ड्राइव और 4 व्‍हील ड्राइव ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है। दिल्‍ली में 2 व्‍हील ड्राइव स्‍कॉर्पियो की एक्‍स शोरूम कीमत 13.1 लाख रुपए है। वहीं 4 व्‍हील ड्राइव वर्जन के लिए आपको 14.2 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़े: स्कॉर्पियो और XUV500 के इलेक्ट्रिक वैरिएंट लॉन्‍च करने की तैयारी में है Mahindra

मौजूदा स्‍कॉर्पियो से इसकी कीमत की तुलना की जाए तो बाजार में उपलब्‍ध इसके एस10 वेरिएंट (2-व्हील/ 4-व्हील ड्राइव) से करीब 40 हजार रूपए महंगी है। महिन्द्रा स्कॉर्पियो के मुकाबले में होंडा की बीआर-वी, रेनो डस्टर, टाटा सफारी स्ट्रार्म, हुंडई क्रेटा और निसान टेरानो हैं।

स्‍पेशल एडिशन में मिलेगा ये सब खास

पुरानी स्‍कॉर्पियो के मुका‍बले इस स्‍पेशल एडिशन में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे। इस नई स्‍कॉर्पियो को डुअल टोन कलर के साथ उतारा गया है। एडवेंचर वेरिएंट की बॉडी सफेद रंग की है, वहीं इसके चारों ओर क्‍लेडिंग और आगे-पीछे बंपर को सिल्‍वर कलर में पेश किया गया है। इसके साथ ही नए स्‍टीकर्स के साथ इसे ज्‍यादा स्‍पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। वहीं इसके 17 इंच के अलॉय व्‍हील इसे अपने नाम के अनुरूप एडवेंचर से भरपूर बनाते हैं। इसके अलावा इसमें रेड ब्रेक कैलिपर्स, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, स्मोक्ड-आउट टेललैंप्स, ट्रिपल जेट विंडस्क्रीन वॉशर और रियर-व्यू कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़े: महिंद्रा का तीन-चार इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर, 8 से 10 लाख रुपए के बीच रहेगी कीम

ये हैं इंजन की खासियतें

स्कॉर्पियो एडवेंचर के इंजन और पावर में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। स्‍पेशल एडिशन स्‍कॉर्पियो को मौजूदा 2.2 लीटर के 4-सिलेंडर वाले एम-हॉक डीज़ल इंजन के साथ पेश किया गया है। महिंद्रा का यह दमदार इंजन 122 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। बाकी सभी खासियतें इसमें पुराने डीजल इंजन वाली ही हैं।

Web Title: महिंद्रा ने पेश की स्‍कॉर्पियो एडवेंचर लिमिटेड एडिशन
Write a comment