1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra ने लॉन्‍च की नई एडवांस Bolero पावर प्‍लस, कीमत 6.59 लाख रुपए से शुरू

Mahindra ने लॉन्‍च की नई एडवांस Bolero पावर प्‍लस, कीमत 6.59 लाख रुपए से शुरू

एसयूवी निर्माता कंपनी Mahindra ने Bolero का एडवांस वर्जन बोलेरो पावर प्लस भारत में लॉन्च कर दिया है। नई बोलेरो मौजूदा Bolero से 13 फीसदी ज्यादा पावरफुल है।

Sachin Chaturvedi [Published on:13 Sep 2016, 1:32 PM IST]
Mahindra ने लॉन्‍च की नई एडवांस Bolero पावर प्‍लस, कीमत 6.59 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa
Mahindra ने लॉन्‍च की नई एडवांस Bolero पावर प्‍लस, कीमत 6.59 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी Mahindra ने Bolero का एडवांस वर्जन बोलेरो पावर प्लस भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक नई बोलेरो पावर प्लस में 1.5 लीटर का एमहॉक-डी70 इंजन दिया गया है। यह इंजन मौजूदा Bolero से 13 फीसदी ज्यादा पावरफुल है। वहीं यह पहले से ज्‍यादा किफायती भी हो गई है। पुरानी Bolero के मुकाबले इसका माइलेज़ पांच फीसदी ज्यादा है। नई बोलेरो पावर प्लस एसएलई, एसएलएक्स और जेडएलएक्स वेरिएंट में मिलेगी। Mahindra ने इस नई बोलेरो की शुरुआती कीमत 6.59 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, नवी मुंबई) रखी है।

Ford की नई एंडेवर को टक्कर देने आई Skoda की दमदार SUV कोडिएक, जानिये कौन है बेहतर

पहले से ज्‍यादा पावरफुल और स्‍मार्ट

कंपनी के मुताबिक Bolero पिछले 10 साल से देश की सबसे ज्‍यादा पसंदीदा एसयूवी बनी हुई है। अपनी इसी बादशाहत को बरकरार रखने के लिए कंपनी ने यह एडवांस सर्जन लॉन्‍च किया है। कंपनी के अनुसार एमहॉक-डी70 इंजन की ताकत 71.3 पीएस और टॉर्क 195 एनएम है। पावर प्लस वेरिएंट की हैंडलिंग भी पहले के मुकाबले काफी बेहतर हुई है। इसे सिटी ट्रैफिक में भी आराम से चलाया जा सकता है। डिजायन की बात करें तो Bolero के अगले बंपर, फ्रंट ग्रिल, एयरडैम, हैडलाइट के डिजायन में थोड़े बदलाव किए गए हैं, बाकी देखने में यह मौजूदा मॉडल जैसी ही है। इसमें डायमंड व्हाइट, रॉकी बेज़ और जावा ब्राउन और सिल्वर कलर का ऑप्शन मिलेगा।

Mahindra स्कॉर्पियो और Honda BR-V के बीच है कड़ा मुकाबला, जानिए कौन है बेहतर

जल्‍द आएगी छोटी बोलेरो

Bolero भले ही अपने सेगमेंट की दिग्‍गज एसयूवी हो, लेकिन फिर भी कंपनी इसमें और भी सुधार की गुंजाइश मान रही है। इसी को देखते हुए कंपनी ने चार मीटर से छोटी बोलेरो लाने की योजना बनाई है। छोटी Bolero अपने सेगमेंट का पहला यूटिलिटी विकल्‍प होगा। उम्मीद है कि महिन्द्रा के यह कदम बोलेरो की बिक्री बढ़ाने में कारगर साबित होंगे।

Web Title: Mahindra ने लॉन्‍च की नई एडवांस Bolero पावर प्‍लस
Write a comment