1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. GST के बाद महिंद्रा के यूटिलिटी वाहन हुए सस्‍ते, कंपनी ने SUV के दाम 6.9 प्रतिशत तक घटाए

GST के बाद महिंद्रा के यूटिलिटी वाहन हुए सस्‍ते, कंपनी ने SUV के दाम 6.9 प्रतिशत तक घटाए

एसयूवी बनाने वाली दिग्‍गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने GST लागू होने के बाद करों में आए बदलाव का फायदा ग्राहकों को देते हुए अपने वाहनों की कीम घटा दी हैं।

Sachin Chaturvedi [Published on:04 Jul 2017, 9:46 PM IST]
GST के बाद महिंद्रा के यूटिलिटी वाहन हुए सस्‍ते, कंपनी ने SUV के दाम 6.9 प्रतिशत तक घटाए- India TV Paisa
GST के बाद महिंद्रा के यूटिलिटी वाहन हुए सस्‍ते, कंपनी ने SUV के दाम 6.9 प्रतिशत तक घटाए

नयी दिल्ली। एसयूवी बनाने वाली भारत की दिग्‍गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने GST लागू होने के बाद करों में आए बदलाव का फायदा ग्राहकों को देते हुए अपने वाहनों की कीम घटा दी हैं। कंपनी के मुताबिक यूटिलिटी वाहनों तथा एसयूवी की कीमतों में 6.9 प्रतिशत तक की कटौती की गई है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में महिंद्रा ने कहा कि ग्राहकों के लिए बड़े यूटिलिटी वाहनों तथा एसयूवी की कीमतों में औसतन 6.9 प्रतिशत कटौती की गई है। वहीं छोटी कारों के सेगमेंट में आने वाले वाहनों की कीमतों में औसतन 1.4 प्रतिशत की कटौती की गई है। यह भी पढ़ें: महिंद्रा पेश करेगा ज्‍यादा पावरफुल XUV 500, फेस्टिवल सीजन में हो सकती है लॉन्‍च

अन्‍य कंपनियों ने भी घटाए दाम

जीएसटी लागू होने के बाद से लगभग सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियां वाहन की कीमतों में कटौती की घोषणा कर चुकी हैं। होंडा कार्स इंडिया लि.  (एचसीआईएल) ने ब्रियो की कीमत में 12,279 रुपए, अमेज की कीमत में 14,825 रुपए, जैज़ की कीमत में 10,031 रुपए और डब्ल्यूआर-वी की कीमत में 10,064 रुपए की कटौती की गई है। फोर्ड इंडिया ने वाहनों की कीमत में 4.5 प्रतिशत की कटौती की है। मारुति सुजुकी, टोयोटा, जगुआर लैंड रोवर, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी कंपनियां जीएसटी के क्रियान्‍वयन के बाद अपने वाहनों के दाम पहले ही घटा चुकी हैं।

Web Title: GST के बाद महिंद्रा के यूटिलिटी वाहन हुए सस्‍ते
Write a comment