1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. KIA मोटर्स 'मेक इन इंडिया' कार करेगी पेश, 8 अगस्त को होगी लॉन्चिंग

KIA मोटर्स 'मेक इन इंडिया' कार करेगी पेश, 8 अगस्त को होगी लॉन्चिंग

दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी किया मोटर्स (KIA Motors)  आठ अगस्त को 'भारत में निर्मित' (Made In India) अपनी पहली कार देश के बाजार में पेश करेगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 28, 2019 13:39 IST
KIA Motors- India TV Paisa

KIA Motors

अमरावती। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी किया मोटर्स (KIA Motors)  आठ अगस्त को 'भारत में निर्मित' (Made In India) अपनी पहली कार देश के बाजार में पेश करेगी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि किया आठ अगस्त को अपनी कार उतारने की तैयारी कर रही है और उसने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। भारत में किया के पहले संयंत्र का निर्माण अनन्तपुर जिले में 536 एकड़ भूमि में किया जा रहा है। 

किया मोटर्स इससे पहले अपने एसयूवी सेल्टोस (Seltos) की भारत में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी के ग्लोबल सीईओ और प्रेसिडेंट हान-वू पार्क ने कहा है कि कंपनी का लक्ष्य अगले 2 साल में 5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है। उन्होंने बताया कि कंपनी की योजना देश में अगले 2 साल में 4 नए मॉडल पेश करने की है।

किया मोटर्स ने भारतीय बाजारों में देरी से प्रवेश किया है लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि वह अपनी जगह बना लेगी। कंपनी एवरेज 6-9 महीने में नया मॉडल लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इस तरह अगले दो साल में 4 मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में प्रवेश की तैयारी भी कंपनी द्वारा की जा रही है।

Write a comment