1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. किया मोटर्स चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने बिक्री नेटवर्क को 300 केन्द्रों तक पहुंचायेगी

किया मोटर्स चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने बिक्री नेटवर्क को 300 केन्द्रों तक पहुंचायेगी

दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स की चालू वित्त वर्ष में भारत में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार 300 से अधिक केन्द्रों तक करने की योजना है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 17, 2019 15:55 IST
Kia Motors India- India TV Paisa
Photo:TWITTER (@KIAMOTORSIN)

Kia Motors India

 

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स की चालू वित्त वर्ष में भारत में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार 300 से अधिक केन्द्रों तक करने की योजना है। कंपनी उन क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने पर गौर कर रही है जहां उसकी फिलहाल मौजूदगी नहीं है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा। सिर्फ एक मॉडल के साथ घरेलू यात्री वाहन खंड में बिक्री के संदर्भ में पांचवें स्थान पर पहुंची कंपनी का छाटे शहरों में नये बिक्री केंद्र खोलने का लक्ष्य है ताकि वह अपने संभावित ग्राहकों तक पहुंच सके। 

किया मोटर्स इंडिया के विपणन और बिक्री प्रमुख मनोहर भट्ट ने कहा, 'हमने 260 बिक्री केंद्रों के साथ काम शुरू किया। हम अपने बिक्री नेटवर्क में 50 और केंद्र जोड़ने की योजना है। पूर्वोत्तर, तेलंगाना का उत्तरी हिस्सा, पश्चिमी राजस्थान आदि ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जहां हमारा प्रतिनिधित्च अच्छा नहीं है। इसीलिए हम अंतर पाटने पर गौर कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि कंपनी नये उत्पाद पेश करने से पहले नेटवर्क के संदर्भ में पूर्ण रूप से तैयार होना चाहती है। किया की अगले साल फरवरी में होने वाली बहु-उपयोगी वाहन कार्निवल पेश करने की योजना है। उसके बाद एक और नया वाहन पेश किया जाएगा। 

गौरतलब है कि कंपनी पहले ही तीन साल में छह कार पेश करने की बात कह चुकी है। यानी छह महीने में एक मॉडल। कार्निवल आने के साथ हम पूरी तरह तैयार और ग्राहकों के करीब पहुंचना चाहते हैं। कंपनी के सेल्टोस की बुकिंग फिलहाल 62,000 इकाई पर पहुंच गयी है। इसमें से 33,000 इकाइयों की आपूर्ति की जा चुकी है। वैश्विक स्तर पर दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी 180 देशों में अपने उत्पाद बेचती है।

Write a comment
bigg-boss-13