1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2018 : किया मोटर्स ने ऑटो एक्‍सपो के जरिए भारत में रखा कदम, दिखाई Kia SP SUV की झलक

Auto Expo 2018 : किया मोटर्स ने ऑटो एक्‍सपो के जरिए भारत में रखा कदम, दिखाई Kia SP SUV की झलक

भारत में कदम रखने वाली नई ऑटो कंपनी किया मोटर्स ने ऑटो एक्‍सपो के जरिए भारत में लॉन्‍च होने वाली अपनी कारों को प्रदर्शित किया है। इन कारों में सबसे ज्‍यादा ध्‍यान आकर्षित करने वाली गाड़ी Kia SP कॉन्‍सेप्‍ट रही।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: February 08, 2018 16:04 IST
Kia Motors SP SUV Concept- India TV Paisa
Kia Motors SP SUV Concept

नई दिल्‍ली। भारत में कदम रखने वाली दक्षिण अफ्रीका की नई ऑटो कंपनी किया मोटर्स ने ऑटो एक्‍सपो के जरिए भारत में लॉन्‍च होने वाली अपनी कारों को प्रदर्शित किया है। इन कारों में सबसे ज्‍यादा ध्‍यान आकर्षित करने वाली गाड़ी Kia SP कॉन्‍सेप्‍ट रही। इसे दुनिया के सामने पहली बार पेश किया गया। Kia SP कॉन्‍सेप्‍ट बहुत-कुछ हुंडई के क्रेटा से मिलती-जुलती है। इसका आकार भी क्रेटा जैसा ही है। संभवत: इसे क्रेटा के प्‍लेटफॉर्म पर ही बनाया जाए। ऑटो एक्‍सपो से जुड़ी हर पल की खबर, तस्‍वीरें और वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

Kia Motors SP SUV Concept

आपको बता दें कि Kia SP SUV कॉन्‍सेप्‍ट का प्रोडक्‍शन वर्जन अगले साल आएगा जब किया मोटर्स 2019 के मध्‍य में आधिकारिक तौर पर भारत में अपना प्रोडक्‍शन शुरू करेगी। किया मोटर्स ने जिस SP SUV कॉन्‍सेप्‍ट को ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित किया है वह नारंगी और सफेद रंगों के कंबिनेशनल वाला है। इसकी ग्रिल वैसी ही है जैसी किया मोटर्स की दूसरी कारों में है हालांकि इसका लुक कुछ ज्‍यादा ही एग्रेसिव है। ऑटो एक्‍सपो से जुड़ी हर पल की खबर, तस्‍वीरें और वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

Kia Motors SP SUV Concept

Kia SP SUV कॉन्‍सेप्‍ट के हेडलैंप्‍स भी नई तरह के हैं जिसकी डिजाइन खूबसूरत है। ऊपर पतली रनिंग लाइट दी गई है और नीचे मुख्‍य हेडलाइट। इसके रियर साइड की बात करें तो Kia SP SUV कॉन्‍सेप्‍ट देखने में क्रेटा की तरह नजर आती है। इसके अलावा, इसके टेल लाईट की डिजायन स्‍पोर्ट्स एसयूवी जैसी है। ऑटो एक्‍सपो से जुड़ी हर पल की खबर, तस्‍वीरें और वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

Kia Motors SP SUV Concept

2019 में बाजार में कदम रखने वाली Kia Motors की SP SUV हुंडई क्रेटा और रेनॉ कैप्‍टर को कड़ी टक्‍कर देगी। हो सकता है कि Kia SP SUV में 1.6 लीटर डीजन इंजन और किया मोटर्स द्वारा इस्‍तेमाल में लाए जाने वाले 1 लीटर डायरेक्‍ट इंजेक्‍शन का इस्‍तेमाल किया जाए। ऑटो एक्‍सपो से जुड़ी हर पल की खबर, तस्‍वीरें और वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

Write a comment