1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia मोटर्स ने अपनी SUV का शुरू किया ट्रायल प्रोडक्‍शन, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्‍थापित किया है प्‍लांट

Kia मोटर्स ने अपनी SUV का शुरू किया ट्रायल प्रोडक्‍शन, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्‍थापित किया है प्‍लांट

इस जिले में बन रहे दो वेंडर पार्क में एंसीलरी यूनिट्स भी 1 अरब डॉलर का अतिरिक्त निवेश कर रही हैं। अत्याधुनिक प्लांट 536 एकड़ क्षेत्र में फैला है, यहां सालाना 300,000 वाहन बनाए जाएंगे।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:29 Jan 2019, 5:27 PM IST]
Kia Motors- India TV Paisa
Photo:KIA MOTORS

Kia Motors

अनंतपुर। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज ऑटो कंपनी किया मोटर्स ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में स्थित अपने प्‍लांट में ट्रायल प्रोडक्‍शन की शुरुआत की है। कंपनी ने, जिसकी 2019 की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में अपनी पहली कार लॉन्‍च करने की योजना है, इस प्‍लांट में 1 अरब डॉलर का निवेश किया है।

इस जिले में बन रहे दो वेंडर पार्क में एंसीलरी यूनिट्स भी 1 अरब डॉलर का अतिरिक्‍त निवेश कर रही हैं। अत्‍याधुनिक प्‍लांट 536 एकड़ क्षेत्र में फैला है, यहां सालाना 300,000 वाहन बनाए जाएंगे।

किया मोटर्स ने आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, दक्षिण कोरिया के राजदूत शीन बोंगकिल, किया मोटर्स कॉर्प के अध्‍यक्ष और सीईओ हैन-वू पार्क और किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ कूकयून श‍िम की उपस्थिति में अपने ट्रायल प्रोडक्‍शन को शुरू किया।

किया मोटर्स दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। भारत में यह एसपी2आई के साथ अपना परिचालन शुरू करेगी, यह किया एसपी कॉन्‍सेप्‍ट पर आधारित एक एसयूवी है, जिसे इंडिया ऑटो एक्‍सपो 2018 में प्रदर्शित किया गया था।

शीन बोंगकिल ने कहा कि 2021 तक भारत में टॉप 5 कार निर्माताओं में से एक बनने के लिए आज हम आधिकारिक रूप से अपनी यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। हमें पूरा भरोसा है कि एसपी2 भारत में अपनी फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, फीचर्स और क‍िफायती कीमत के साथ एसयूवी सेगमेंट को पुर्नपरिभाषित करेगी।

अनंतपुर प्‍लांट किया का 15वां वैश्विक प्‍लांट है और यह 3000 लोगों को प्रत्‍यक्ष एवं 7000 लोगों को अप्रत्‍यक्ष रोजगार प्रदान करेगा। इस प्‍लांट में 5 एकड़ में बनी एक प्रशिक्षण इकाई भी है जो आंध्र प्रदेश स्‍टेट स्किल डेवलपमेंट कॉर्प के साथ मिलककर ऑटोमोबाइल में बेसिक टेक्‍नीकल कोर्स की पेशकश करती है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019