1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. किया मोटर्स ने लॉन्‍च की शानदार इलेक्ट्रिक कार निरो, बिना पेट्रोल के जाएगी 383 किमी.

किया मोटर्स ने लॉन्‍च की शानदार इलेक्ट्रिक कार निरो, बिना पेट्रोल के जाएगी 383 किमी.

जल्‍द ही भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही किया मोटर्स ने एक शानदार इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया है।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:11 Jan 2018, 5:29 PM IST]
Kia- IndiaTV Paisa
Kia

नई दिल्‍ली। जल्‍द ही भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही किया मोटर्स ने एक शानदार इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया है। कंपनी ने सीईएस 2018 में निरो इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। कंपनी पहले ही घोषणा की है कि वह 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी। यह पेशकश कंपनी की इसी योजना का हिस्‍सा है। इसके अलावा कंपनी 2020 तक कुछ फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक वाहन भी पेश करेगी। कंपनी ने जो कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल पेश किया है उसमें बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसे किया डिज़ाइन स्टूडियो कोरिया में बनाया गया है।

खास बात यह है कि कार के सामन कोई ग्रिल नहीं है, ज‍बकि इसमें डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसके अलावा इसके केबिन को भी पूरी तरह से भविष्‍य की शक्‍ल दी गई है। किआ निरो ईवी के ज्‍यादातर फंक्‍शन डिजिटल हैं। कार में सुरक्षा को देखते हुए ऐक्टिव पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म दिया गया है। यह तकनीक पैदल चल रहे यात्रियों पर नजर रखती है और अचानक किसी के सामने आने पर तुरंत अलार्म के माध्‍यम से ड्राइवर को सूचित करती है।

Kia

Kia

आपको पहले ही बताया गया है कि कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी दी है। किया ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में उच्‍च क्षमता की 64 किलावाट वाली लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक दिया है। यह बैटरी 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है। कंपनी के मुताबिक इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 383 किमी तक चल सकती है।

Kia

Web Title: किया मोटर्स ने लॉन्‍च की शानदार इलेक्ट्रिक कार निरो, बिना पेट्रोल के जाएगी 383 किमी.
Write a comment